क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने ‘प्लेयर ऑफ द ईयर’ का पुरस्कार जीता

136
Cristiano Ronaldo wins FIFA's 'Player of the Year' award
Cristiano Ronaldo wins FIFA’s ‘Player of the Year’ award

ज्यूरिख। पुर्तगाल फुटबॉल टीम के कप्तान और स्पेनिश क्लब रियाल मैड्रिड के स्टार फॉरवर्ड क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने ‘प्लेयर ऑफ द ईयर’ का पुरस्कार जीत लिया है।


रोनाल्डो ने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी अर्जेंटीना के स्टार खिलाड़ी और बार्सिलोना के फॉरवर्ड लियोनेल मैसी को पीछे छोड़ते हुए चौथी बार यह पुरस्कार जीता। अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल महासंघ (फीफा) के अध्यक्ष जियानो इन्फेंटिनो ने एक समारोह में रोनाल्डो को ‘प्लेयर ऑफ द ईयर’ का पुरस्कार प्रदान किया।

रोनाल्डो ने इससे पहले 2008, 2013 और 2014 में इस पुरस्कार को अपने नाम किया था। उन्होंने गत वर्ष दिसम्बर में बैलेन डी ओर का पुरस्कार भी जीता था। 31 वर्षीय रोनाल्डो ने गत वर्ष 57 मैचों में 55 गोल किए थे और 16 गोल करने में मदद किए थे।

उनकी मौजूदगी में उनकी टीम ने गत वर्ष चार ट्रॉफी अपने नाम की थी। पुरस्कारों की दौड़ में मैसी दूसरे और फ्रांस के एंटोनियो ग्रीजमैन तीसरे नंबर पर रहे। अमरीका की कारली लायड को लगातार दूसरी बार वर्ष की सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी का पुरस्कार मिला।

इसके अलावा इटली के क्लौडियो रानीरी को वर्ष के सर्वश्रेष्ठ कोच के पुरस्कार से सम्मानित किया गया। मलेशियन सुपर लीग पेनांग के मोहम्मद फैज सबरी को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ गोल करने का पुरस्कार मिला।