आमरण अनशन पर बैठे सत्येंद्र जैन अस्पताल में भर्ती

आमरण अनशन पर बैठे सत्येंद्र जैन अस्पताल में भर्ती
आमरण अनशन पर बैठे सत्येंद्र जैन अस्पताल में भर्ती

नई दिल्ली। भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों के ‘हड़ताल’ और अन्य मुद्दों को लेकर दिल्ली के उप राज्यपाल के कार्यालय में अनिश्चितकालीन अनशन कर रहे स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को खराब स्वास्थ्य के कारण रविवार-सोमवार की मध्य रात्रि में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पिछले छह दिनों से एलजी अनिल बैजल से अपनी विभिन्न मांगों को लेकर राजनिवास में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ अनशन पर बैठे राज्‍य के स्वास्थ्य मंत्री सत्‍येंद्र जैन को खराब स्‍वास्‍थ्‍य के कारण लोक नायक अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

केजरीवाल ने ट्वीट कर यह जानकारी देते हुए कहा,“खराब स्वास्थ्य के कारण सत्येंद्र जैन को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गौरतलब है कि केजरीवाल उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और दो मंत्रियों -श्री जैन और श्री गोपाल राय के साथ गत 11 जून से राजभवन में धरना पर बैठे हुए हैं लेकिन अब तक उपराज्यपाल ने उन्हें मिलने का समय नहीं दिया है।

आईएएस अधिकारियों के राज्य सरकार के साथ कथित असहयोग को लेकर केजरीवाल और उनके मंत्रियों की मांग है कि उपराज्यपाल अनिल बैजल अधिकारियों को सरकार के साथ सहयोग करने का निर्देश दें।

उनके बार-बार आग्रह पर भी उपराज्यपाल उनसे नहीं मिल रहे हैं जबकि केजरीवाल और उनके मंत्री मांगों के पूरा होने तक धरना और अनशन जारी रखने की चेतावनी दी है। सिसोदिया और जैन का अनिश्चितकालीन अनशन रविवार को क्रमश: पांचवें और छठे दिन में प्रवेश कर गया।