उत्तर प्रदेश बदायूं में ईदगाह के सामने पथराव 12 से अधिक कांवडिये घायल

Stones in front of Idgah in Uttar Pradesh Badaun injured more than 12 Kanvadis
Stones in front of Idgah in Uttar Pradesh Badaun injured more than 12 Kanvadis

बदायूं | उत्तर प्रदेश में बदायूं के इस्लामनगर क्षेत्र में सोमवार को समुदाय विशेष के लोगों ने कांवड़ियों पर पथराव कर दिया, जिससे 12 से अधिक घायल हो गये। घटना के बाद तनाव को देखते हुए पुलिस तैनात कर दी गई है। 

पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी ने बताया कि इस्लामनगर क्षेत्र में बदायूं-बिसौली मार्ग स्थित ईदगाह पर ईद की नमाज पढ़ी जा रही थी । इस बीच हरिद्वार से जल लेकर ट्रैक्टर-ट्रॉली पर सवार कांवडिये डीजे बचाते हुए गुजर रहे थे। मुस्लिम समुदाय के लोगों के विरोध करने पर उन्होंने डीजे बंद कर दिया। इस बीच दोनों पक्षों के बीच कहासुनी होने पर मारपीट शुरू हो गई । समुदाय विशेष के लोगों ने कांवडियों को दौड़ा लिया और करीब दो किलोमीटर दौड़ कर कांवडियों ने जान बचाई । मौके पर तैनात पुलिस एवं महिला पुलिस पर भी वे लोग हमलावर हो गए और पथराव कर दिया। इस घटना में पुलिसकर्मियों ने एक पेट्रोल पम्प में छुपकर जान बचाई । मारपीट और पथराव में 12 से अधिक कांवडिये घायल हो गए। घायलों में एक कांवडिये की हालत गंभीर बताई जा रही है।

त्रिपाठी ने बताया कि घटना एहतियात के तौर पुलिस और पीएसी तैनात कर दिया गया है। फिलहाल स्थिति सामान्य है। अधिकारी स्थित पर नजर रखे हुए हैं ।