विनोद राय ने पूर्व क्रिकेट खिलाड़ियों से प्रशासन में आने को कहा

Vinod Rai urges ex-cricketers to come into administration
Vinod Rai urges ex-cricketers to come into administration

कोलकाता। सर्वोच्च अदालत द्वारा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का कामकाज देखने के लिए नियुक्त की गई प्रशासकों (सीओए) के अध्यक्ष विनोद राय ने शुक्रवार को खेल की भलाई के लिए कपिल देव और सचिन तेंदुलकर जैसे खिलाड़ियों से क्रिकेट प्रशासन में आने की अपील की।

राय ने साथ ही कहा कि भारत ने 2017 में काफी क्रिकेट खेली है और इसी कारण उनकी जरूरतों पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस मामले में पूर्व खिलाड़ियों के प्रशासन में रहने से मदद मिलेगी।

टाटा स्टील कोलकाता साहित्यिक सम्मेलन के दौरान आयोजित एक सत्र में राय ने कहा कि अब समय आ गया है कि कुछ पूर्व क्रिकेट खिलाड़ियों को प्रशासन में आना चाहिए। इस साल काफी क्रिकेट खेली गई। 2017 में जितने दिन खिलाड़ियों ने मैदान पर बिताए हैं और सफर किया है वो अविश्वसनीय है।

पूर्व सीएजी ने कहा कि इसमें सबसे बुरी बात है कि उनका समर्थन नहीं किया जाता। आप क्रिकेट इसलिए खेल रहे हो क्योंकि को इसस आय होगी, या तो यह बीसीसीआई होगी या राज्य संघ।

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि यह काफी गलत है और इसलिए लोढ़ा समिति ने काफी अच्छा किया। वो कहते हैं कि बीसीसीआई में एक पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी होना चाहिए। मैं यह काफी लंबे समय से सोच रहा था कि सचिन और सौरव और बाकी के अन्य पूर्व खिलाड़ियों को प्रशासन में आना चाहिए। मैं चाहता हूं कि कपिल इसमें आगे आएं क्योंकि यह वे लोग हैं जो काफी मुश्किलों से सामने आए हैं।

एक पत्रकार ने जब राय से पूछा कि क्या भारत को इंग्लैंड दौरे की तैयारी करने के लिए पर्याप्त समय मिलेगा क्योंकि इंग्लैंड जाने से पहले उसे अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच खेलना है।

राय ने इस पर कहा कि भविष्य दौरा कार्यक्रम को बदला है। एफटीपी जो पहले था उसके हिसाब से हम उस स्थिति में नहीं होते। यह फिक्स है और हम अब इसे बदल नहीं सकते। बाकी के एफटीपी को हमने पूरा बदला है जिसे एजीएम में मंजूरी मिल गई है। यह संतुलित है। उन्होंने कहा कि भारत को पर्याप्त अभ्यास का समय मिलेगा। आईपीएल से पहले और बाद में भी।