बीजेपी विधायक कुशाग्र सागर पर शादी का झांसा देकर नौकरानी की बेटी से रेप का आरोप

​BJP MLA from Badaun charged with raping : UP BJP MLA raped me when i was 16, says woman

बरेली। उत्तर प्रदेश में बदांयू जिले के बसौली सीट से भारतीय जनता पार्टी विधायक पर घर में काम करने वाली एक युवती ने दुष्कर्म का आरोप लगाया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधी नैथानी ने बुधवार को बताया कि युवती ने एक शिकायती पत्र दिया है। युवती ने भाजपा विधायक कुशाग्र सागर पर रेप किए जाने के आरोप लगाए हैं। इस मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं। जांच की रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

पीड़िता ने शिकायती पत्र में कहा है कि 2012 में वह ग्रीन पार्क में पूर्व विधायक के यहां काम करती थी। इसी दौरान उनके बेटे और भाजपा विधायक कुशाग्र सागर ने उसके साथ रेप किया और शादी का झांसा देता रहा।

पीड़िता ने कहा है कि इस मामले में एक शिकायती पत्र वर्ष 2014 में तत्कालीन वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को भी दिया था, लेकिन उनके परिजनों ने समझौता कराया था कि बालिग होने पर उसकी शादी अपने पुत्र से करा देंगे।

युवती ने कहा है कि परिजनों ने विधायक की शादी किसी अन्य महिला के साथ 17 जून को तय करा दी है। इस मामले में उसके परिजनों से दबाव डालकर 20 लाख रूपए में समझौता करने के लिए कहा है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस मामले जांच क्षेत्राधिकारी नीति द्विवेदी को सौपी गई है। उन्होंने बताया कि मामले की जांच के लिए श्रेत्राधिकारी युवती के घर गए थे लेकिन वह नहीं मिली। उन्होने कहा कि जांच रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कार्रवाई करेंगे।

पीड़िता जो 22 साल की है, ने अपनी पुलिस को सौपी रिपोर्ट में कहा कि आरोपी विधायक के रूप में चुने गए हैं। विधायक ने उसका जीना मुश्किल कर दिया है। युवती ने कहा कि हम एक बहुत गरीब परिवार से हैं। मेरे पिता बेरोजगार हैं। मेरी मां ग्रीन पार्क इलाके में घरों में नौकरानी के रूप में काम करती है। वह अक्सर मुझे अपनी मदद करने के लिए ले जाती है।

2012 में जब मैं 16 वर्ष की थी, मैं सागर के घर अपनी मां के साथ जाती थी। उसने मुझसे बात करना शुरू कर दिया और मुझसे शादी करने का भी वादा किया। उसने मेरा फायदा उठाया और 2012 से 2014 तक कई बार बलात्कार किया।

पीड़िता ने कहा कि मुझे अपनी जान का खतरा है। मै समाज में उपहास का विषय बन गई हूं। इस बीच, विधायक कुशाग्र सागर ने कहा कि उनके राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों जिन्होंने उसके पिता का राजनीतिक कॅरियर को बर्बाद कर दिया था, अब उनके खिलाफ साजिश रचकर उनकी प्रतिष्ठा खराब कर रहे है।

विधायक ने कहा कि युवती इससे पहले भी पुलिस से शिकायत कर चुकी है। वर्ष 2014 में समझौते के लिए दस लाख रूपए की मांग कर रही थी। अब, अचानक उसने मेरी शादी से पहले मेरे खिलाफ झूठे आरोप लगाए है। मेरी शादी अगले महीने तय है। मैँ नार्को परीक्षण कराने के लिए तैयार हूं। इससे सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा।।

कुशाग्र के पिता और बहुजन समाज पार्टी के पूर्व विधायक योगेंद्र सागर बलात्कार और हत्या के आरोप में जेल में हैं। उन्हें 2008 में एक महिला से बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। इस मामले की कार्रवाई के दौरान, सरकारी वकील साधना शर्मा की सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी। बाद में योगेंद्र सागर को 2016 में हत्या के आरोप में जेल भेज दिया गया था।