08 जून की तारीख बेहद स्पेशल है अमिताभ बच्चन के लिये,देखिये क्यों

08 जून की तारीख बेहद स्पेशल है अमिताभ बच्चन के लिये,देखिये क्यों
08 जून की तारीख बेहद स्पेशल है अमिताभ बच्चन के लिये,देखिये क्यों

मुंबई | बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के लिये आठ जून की तारीख बेहद स्पेशल है। अमिताभ की फिल्म मिस्टर नटवर लाल 08 जून 1979 को प्रदर्शित हुयी थी।

इस फ़िल्म के बाद अमिताभ की ज़िंदगी में कई बदलाव आये। इस फ़िल्म के बाद ही अमिताभ बच्चों के बीच भी लोकप्रिय हुए। बच्चों के साथ फ़िल्म में गाया उनका एक गीत ‘मेरे पास आओ, मेरे दोस्तों, एक किस्सा सुनो’ बेहद पॉपुलर हुआ। इस गाने के बाद अमिताभ अचानक से बच्चों के फेवरेट बन गए। आज भी टीवी या रेडियो पर बिग बी का यह गाना आता है तो बच्चे बड़े चाव से इसे देखते-सुनते हैं।

‘मेरे पास आओ’ यह ही वो पहला गाना है जिससे अमिताभ ने सिंगर के रूप में डेब्यू किया था। अमिताभ ने कई फ़िल्मों में कई गीत गाये हैं। इनमें से लगभग सारे गीत हिट भी रहे हैं। लेकिन, पहली बार अमिताभ ने ‘मिस्टर नटवरलाल’ फ़िल्म के लिए ही गाया था। इस फ़िल्म के संगीतकार थे- राजेश रोशन जब कि गीत आनंद बख्शी ने लिखे थे। ये गाना रिकॉर्ड करने में अमिताभ के पसीने छूट गए थे।

उन्होंने इस बारे में कहा भी है कि ‘मुझे अचानक से ख़बर दी गई कि पहली बार मुझे अपने ही बैकग्राउंड गाने ‘मेरे पास आओ..’ को गाना है और इस प्रस्ताव से डरकर मैंने फ़िल्म के डायरेक्टर और संगीतकार से घंटों बहस की कि मैं ये नहीं करूंगा, क्योंकि मैं यह कर ही नहीं सकता।’ बाद में इस गाने को महबूब स्टूडियो में रिकॉर्ड किया गया।