झारखंड-बिहार के बीच गंगा नदी में गिरे स्टोन से भरे 5 ट्रक, 10 लोग लापता

रांची। झारखंड के साहिबगंज एवं बिहार के कटिहार जिले के मनिहारी के बीच गंगा नदी में चलने वाली मालवाहक जहाज में हुए दुर्घटना में 10 लोग लापता होने की सूचना है।

साहेबगंज के उपायुक्त रामनिवास यादव ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि गुरुवार की शाम 4:30 बजे मालवाहक जहाज साहिबगंज से खुलकर बिहार के मनिहारी के लिए रवाना हुआ था इसी बीच गंगा नदी में जहाज में तकनीकी खराबी आ गई जिसके बाद ठीक करने में लेट हो गया। फिर से जब खुली तो जहाज में सवार एक ट्रक का टायर फट गया जिससे जहाज असंतुलित हो गई लगातार पांच ट्रक गंगा में समा गए जिसमें सवार लगभग 10 लोग लापता हैं।

झारखंड के साहिबगंज और बिहार के कटिहार जिले के मनिहारी घाट के बीच गंगा नदी में एक मालवाहक जहाज पर करीब 14 ट्रकों में स्टोन (पत्थर) लोड था। इसके साथ ही सभी ट्रकों के ड्राइवर और हेल्पर भी इस जहाज में सवार थे। ट्रकों के ड्राइवर-खलासी सहित 10 लोगों के डूबने की आशंका है। अब तक सभी लोग लापता बताए जा रहे हैं।

सूचना मिलने के बाद साहिबगंज प्रशासन राहत और बचाव के काम जुटा है। जहाज साहिबगंज से मनिहारी की तरफ जा रहा था। जहाज में सवार कैप्टन अमर चौधरी ने बताया कि जहाज पर कुल 14 ट्रक लोड थे। एक ट्रक का टायर फट गया। इस कारण वह अनियंत्रित होकर नदी के बीच धार में गिर गया इसके साथ ही 4 और ट्रक गिर गए। बाकी बचे ट्रकों को लेकर जहाज किनारे पर पहुंचा।

9 ट्रक जहाज पर पलट गए हैं, जबकि 5 ट्रक गंगा के बीच धार में डूबे हुए हैं। 10 लोग लापता है। उपायुक्त रामनिवास यादव घटनास्थल पर पहुंचकर रेस्क्यू का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि डूबे हुए ट्रकों एवं लापता लोगों को खोजने के लिए एनडीआरएफ की टीम टीम को बुलाया गया है। टीम के पहुंचने पर राहत बचाव कार्य चलाया जाएगा।