दूदू में सडक हादसा : पुलिस जीप के परखच्चे उडे, 10 जवान घायल

जयपुर। दूदू में ट्रक स्टैण्ड के पास शुक्रवार सुबह हुए सडक़ हादसे में पुलिस जीप में सवार शाहपुरा थानाधिकारी विजेंद्र सिंह सहित 10 पुलिसकर्मी घायल हो गए। हादसा इतना भीषण था कि पुलिस जीप के परखच्चे उड गए।

जीप में सवार सभी पुलिसकर्मी सकुशल बताए जा रहे हैं। घायल पुलिसकर्मियों को आसपास के दुकानदारों और ग्रामीणों ने 108 एम्बुलेंस से दूदू के सरकारी व निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां से सभी जवानों को जयपुर स्थित एसएमएस अस्पताल के लिए रैफर कर दिया गया।

बतादें कि जयपुर ग्रामीण के नरैना में चार साल की मासूम बालिका की रेप के बाद हत्या करने के मामले में तनावपूर्ण स्थिति होने पर जयपुर ग्रामीण एसपी के आदेश पर शांति व कानून व्यवस्था के लिए शुक्रवार सुबह शाहपुरा थाने का पुलिस जाब्ता शाहपुरा से दूदू होते हुए नरैना जा रहा था।

पुलिस की जीप में शाहपुरा थानाधिकारी विजेन्द्र सिंह समेत 10 पुलिसकर्मी सवार थे। सुबह करीब 7 बजे दूदू में ट्रक स्टैण्ड के पास पहुंचने पर जयपुर से अजमेर की तरफ जा रहे एक वाहन ने अचानक से साइड दबा दी, जिससे भिडक़र पुलिस की जीप सडक़ किनारे खड़े ट्रेलर से टकरा गई। हादसे में थानाधिकारी विजेन्द्र सिंह समेत जीप में सवार 10 पुलिसकर्मी घायल हो गए।

दूदू में हुए सडक़ हादसे में शाहपुरा थाना प्रभारी विजेन्द्र सिंह, हैड कांस्टेबल धर्मेद्र सिंह, रामावतार, जगवीर सिंह, निहाल सिंह, शिवराज सिंह, कांस्टेबल धारा सिंह, ललित कुमार, रामनिवास, विजेश कुमार घायल हुए है। घायलों का अभी एसएमएस के ट्रोमा वार्ड में उपचार जारी है। पुलिस के मुताबिक सभी की स्थिति ठीक बताई जा रही है।

ट्रक की गति इतनी तेज थी कि वह पुलिस जीप के परखच्चे उडाते हुए आगे बढ गया। हादसे के दौरान आसपास के दुकानदारों और ग्रामीणों ने दो वाहनों के बीच जीप में फंसे पुलिस के जवानों को बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उनको जयपुर रैफर कर दिया गया।

हादसे की सूचना पर शाहपुरा विधायक आलोक बेनीवाल एसएमएस के ट्रोमा वार्ड पहुंचे और घायल पुलिसकर्मियों की कुशलक्षेम पूछी। उन्होंने हादसे के बारे भी जानकारी लेकर चिकित्सकों से भी जवानों के स्वास्थ्य की जानकारी ली।