कनाडा के टोरंटो में बंदूकधारी के हमले में दो की मौत, 12 घायल

10 year old girl, 18 year old woman killed in Toronto mass shooting

टोरंटो। कनाडा के टोरंटो शहर में रविवार देर रात एक व्यस्त सड़क पर बंदूकधारी के हमले में दो लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए। घायलों में एक किशाेरी भी शामिल है।

टोरंटो पुलिस प्रमुख मार्क सांर्डर्स ने पत्रकाराें को बताया कि पुलिस सभी पहलुओं से मामले की जांच कर रही है और अभी तक हत्यारे का मकसद समझ नहीं अाया है। हमले में घायल इस किशोरी की हालत नाजुक बनी हुई है।

यह काफी व्यस्त सड़क है अौर यहां काफी मात्रा में रेस्टोंरेंट हैं। पुलिस सूत्रों ने बताया कि हत्यारे ने पिस्तौल का इस्तेमाल किया था। इससे पहले बताया गया था कि हमले में नौ लोगों की मौत हो गयी हैं।

स्थानीय मीडिया के मुताबिक हमलावर 29 वर्ष के आसपास रहा होगा और उसने पुलिस पर भी गोलियां चलाई थी। इसके बाद वह वहां से फरार हाे गया आैर बाद में उसका शव बरामद किया गया।

प्रत्यक्षदशियाें ने बताया कि कम से कम 25 गोलियां चलने की आवाजें सुनाई दी। शहर में इस तरह के हमलों की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए टाेरंटो पुलिस ने यहां 200 पुलिसकर्मियों की तैनाती की है।

टोरंटो के मेयर जान टोरी ने पत्रकारों को बताया कि शहर में बंदूक का होना एक बड़ी समस्या है और बहुत सारे लोगों के पास भारी मात्रा में हथियार हैं। आसानी से हथियारों की उपलब्धता भी इस तरह के हमलों का एक बड़ा कारण है।