मेक्सिको में ट्रक के अंदर 109 प्रवासी बुरी हालत में मिले

109 migrants were found in bad condition in the truck in Mexico

109 migrants were found in bad condition in the truck in Mexico

मेक्सिको सिटी| मेक्सिको के अधिकारियों ने टमौलिपस में एक ट्रक के अंदर 109 प्रवासियों को बुरी अवस्था में पाया।
एक आधिकारिक रिपोर्ट के मुताबिक, वे बेहद बुरी हालत में थे। उनमें डिहाइड्रेशन और घुटन होने जैसे लक्षण नजर आ रहे थे। प्रवासी अमेरिका पहुंचने की कोशिश कर रहे थे और उनके बयान के मुताबिक, हम मानव तस्करों द्वारा चियापास प्रांत से टमौलिपस लाए गए।राष्ट्रीय आव्रजन संस्थान (आईएनएम) ने शुक्रवार को बताया कि मध्य अमेरिकी प्रवासी एक सैन्य चौकी के पास एक ट्रक के अंदर पाए गए। संस्थान ने एक बयान में कहा, आईएनएम ने मेक्सिको की सेना की इकाइयों के साथ सहयोग करके बिना भोजन, पानी के अत्यधिक भरे ट्रक में यात्रा कर कर रहे 109 प्रवासियों को बचाया।

ट्रक से छुड़ाए गए लोगों में ग्वाटेमाला के 83 (40 पुरुष, 11 महिलाएं, 32 नाबालिग), होंडुरास के 17 (10 पुरुष, दो महिलाएं, पांच नाबालिग) और सल्वाडोर के नौ नागरिक (पांच पुरुष, दो महिलाएं, दो नाबालिगों) शामिल हैं।
मानव तस्करी के आरोप में ट्रक के चालक और उसके मेक्सिकन सहयोगी को गिरफ्तार कर लिया गया है। हर साल बिना वैध दस्तावेज के हजारों लोग अमेरिका जाने के लिए मेक्सिको क्षेत्र को पार करते हैं।

विश्व से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो