मुंबई में तीन मंजिला इमारत ढहने से 11 की मौत, सात घायल

मुंबई। मुंबई में मलाड पश्चिम के मालवणी इलाके में बुधवार देर रात तीन मंजिला इमारत ढह जाने से कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि सात अन्य घायल हो गए।

बृहन्मुंबई नगर निगम के मुताबिक, घटना बीती रात मालवणी गेट नंबर आठ पर हुई, जब एक आवासीय इमारत की दूसरी और तीसरी मंजिल का एक हिस्सा बगल की एक झोपड़ी पर गिर गया। हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गए।

सूत्रों से मिली ताजा रिपोर्ट के अनुसार, बचाव अभियान चलाया जा रहा है और घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शहर में बुधवार को भारी मानसूनी बारिश हुई थी और संभवत: इसी वजह से यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटी।

मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपए की सहायता

पश्चिमी उपनगर मालाड़ के मालवनी में बुधवार को इमारत का एक हिस्सा गिरने से मारे गए 11 लोगों के परिजनों को पांच लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को घोषणा की। मुख्यमंत्री ने इस घटना पर दुख जाहिर किया और घायलों से मिलने के लिए बाबासाहब अम्बेडकर अस्पताल गए।

ठाकरे के साथ उनके पुत्र और मंत्री आदित्य ठाकरे, बीएमसी प्रमुख इकबाल सिंह चहल, महापौर किशोरी पेडणेकर और जिलाधिकारी मिलिंद बोरिकर भी थे। उन्होंने कहा कि घायलों का इलाज सरकारी खर्च पर होगा।