बेकाबू ट्रक ने ली 11 की जान, कार और टैंपों पर पलटा

11 killed after truck hits three wheeler, crushes car in Firozabad
11 killed after truck hits three wheeler, crushes car in Firozabad

फिरोजाबाद। उत्तरप्रदेश के फिरोजाबाद जिले के सिरसागंज पुलिस थाने के सोथरा चौराहे के निकट रविवार शाम एक अनियंत्रित ट्रक तीन पहिया टैम्पो और एक कार पर पलट गया। जिससे उनमें सवार 11 यात्रियों की मौत हो गई।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे पर गहरा दुःख व्यक्त किया। उन्होंने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए दुर्घटना में घायल हुए व्यक्तियों के शीघ्र स्वास्थ होने की कामना की। उन्होंने साथ ही अधिकारियों को घायलों के समुचित उपचार के निर्देश भी दिए।

जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने बताया कि मरने वालो में दो महिलाएं, एक युवा, छह पुरूष व दो बच्चे शामिल हैं। मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

फिरोजाबाद के पुलिस अधीक्षक डॉ. मनोज कुमार ने बताया कि रविवार शाम करीब चार बजे ​आगरा से कानपुर जा रहा एक ट्रक सिरसागंज थाने के पास अचानक अनियंत्रित होकर वैगन आर कार और एक टैम्पो पर जा गिरा, जिससे इन दोनों वाहनों में बैठे यात्री दब गए।

पुलिस ने बताया कि क्षतिग्रस्त कार और टैम्पो के मलबे से शव निकालने के लिए जेसीबी मशीन का प्रयोग किया गया। घटना के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर स्थानीय लोगों और जेसीबी मशीन की मदद से लोगों को कार और टैम्पो से निकाला जिसमें से 11 लोगों की मौत हो चुकी है।

जिलाधिकारी के अनुसार दस लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई, जबकि गंभीर रूप से घायल एक यात्री ने आगरा अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया। मृतकों में से चार की पहचान हो चुकी है। एसपी कुमार ने बताया कि दुर्घटना के बाद ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।