सेनेगल के अस्पताल में आग से 11 नवजात शिशुओं की मौत

डकार। अफ्रीकी देश सेनेगल के एक अस्पताल में गुरूवार को लगी भीषण आग में झुलसकर 11 नवजात शिशुओं की मौत हो गई। राष्ट्रपति मैकी सैल ने इस हृदयविदारक दुर्घटना पर गहरा शोक व्यक्त किया।

सैल ने ट्वीट किया कि मैं यहां अस्पताल के नवजातशिशु विभाग में भीषण आग दुर्घटना में 11 नवजात शिशुओं की मौत पर बेहद दुखी हूं। मैं उनकी माताओं और उनके परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। यह घटना पश्चिमी अफ्रीका सेनेगल के तिवाउने शहर के मामे अब्दुल अजीज सई दबाख अस्पताल में हुई।

सीएनएन ने स्वास्थ्य मंत्रालय के हवाले से गुरुवार को बताया कि एक आपातकालीन प्रतिक्रिया योजना बनाई गई है और पीड़ितों के परिवार को सहायता मुहैया कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री अब्दुल्लाये दिउफ सर्र जो वर्तमान में जिनेवा में विश्व स्वास्थ्य सभा में हैं, ने अपनी यात्रा बीच में भी छोड़ आज ही वापस लौटेंगे।

क्षेत्रीय योजना मंत्री शेख बंबा डाईए ने कहा कि मैं तिवाउने में घटी भीषण आग दुर्घटना में 11 शिशुओं की मौत से हैरान एवं दुखी हूं। उनके परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं।

उन्होंने कहा कि यहां घटी भीषण दुर्घटना ने पहले घटी घटनाओं की दुखभरी यादों को फिर से ताजा कर दिया है और हमें यह भी बोध कराया कि अस्पतालों में सेवा की गुणवत्ता चरमराई हुई है।