वाराणसी में पांचवीं कक्षा की छात्रा से रेप के बाद हत्या

12 year old girl raped, murdered in Varanasi
12 year old girl raped, murdered in Varanasi

वाराणसी। उत्तर प्रदेश में वाराणसी के रोहनियां क्षेत्र में पांचवीं कक्षा की एक छात्रा के साथ कथित दुष्कर्म के बाद हत्या की घटना से तनाव व्याप्त हो गया।

पुलिस सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि बहोरनपुर गांव में बुधवार देर रात करीब 12 साल की किशोरी अपने घर पर सो रही थी कि तभी दरिंदे मौका पाकर उसे उठा ले गए तथा हत्या कर दी। गुरुवार सुबह उसका शव घर से कुछ दूरी पर एक खेत में मिला।

परिजनों का आरोप है कि बच्ची के साथ दुष्कर्म के बाद किसी धारदार हथियार से उसकी हत्या की गई है। गुस्साये परिजन एवं बड़ी संख्या में स्थानीय निवासियों ने मोहनसाराया-अदलपुर मार्ग पर यातायात जाम कर विरोध प्रदर्शन किया।

घटना की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुरेश राव आनंद कुलकर्णी समेत कई आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने परिजनों को न्याय दिलाने तथा दोषियों को कड़ी सजा दिलाने का आश्वासन दिया। उन्होंने प्रदर्शनकारियों से यातायात बहाल करने का अनुरोध किया हालांकि अाक्रोशित भीड का गुस्सा फिलहान शांत होता नहीं दिख रहा है।

महिला प्रॉपर्टी डीलर पर जानलेवा हमला

वाराणसी के लंका क्षेत्र में एक महिला प्रोप्रॉटी डीलर एवं उसके कार चालक को बदमाशों ने गोली मार कर गंभीर रुप से घायल कर दिया। पुलिस सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि करौंदी इलाके की नंदनगर कॉलोनी निवासी नीतू त्रिपाठी बुधवार देर रात कैंट इलाके में स्थित अपने कार्यालय से घर लौट रही थीं।

उनकी कार कॉलोनी के करीब पहुंचीं कि तभी पहले से घात लगाए बदमाशों ने उन्हे निशाना बना कर गोलीबारी शुरु कर दी। इस जानलेवा हमले में उन्हें कई गोलियां लगीं जिससे गंभीर रूप से घायल हो गईं। कार चालक सुमित गुप्ता को एक गोली लगी है।

उन्होंने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई तथा घायलों को काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती करवाया गया जहां उनका इलाज चल रहा है।