REET परीक्षा के लिए 1376 परीक्षा केन्द्र गठित

Verified Apps to watch T20 World Cup 2022 Live Stream

अजमेर। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से 23 एवं 24 जुलाई को राज्य भर में आयोजित होने वाली अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट)-2022 के लिए 1376 परीक्षा केंद्र गठित किए जाएंगे।

अजमेर स्थित रीट मुख्यालय सूत्रों के अनुसार बोर्ड प्रबंधन ने त्रुटि रहित सफलतापूर्वक परीक्षा आयोजित करने के लिए कमर कस ली है। परीक्षा प्रश्नपत्र और परीक्षा केंद्रों पर विशेष निगरानी एवं व्यवस्था को अंजाम दिया जा रहा है। इस परीक्षा में 15 लाख 66 हजार 992 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे जिसमें से लेवल एक की परीक्षा में चार लाख एक हजार छह अभ्यर्थी तथा लेवल दो में 12 लाख 94 हजार 186 अभ्यर्थी शामिल होंगे।

राज्य सरकार के उच्च स्तरीय निर्देशो के अनुसार परीक्षा को निर्बाध सफलतापूर्वक आयोजित करने के लिए हर संभव उपाय किए जा रहे है और सतर्कता बरती जा रही है। बताया जा रहा है कि इस बार परीक्षा केंद्रों पर कार्मिकों को भी अलग से पहचान पत्र दिए जाएंगे तथा सभी परीक्षा केंद्र सीसीटीवी कैमरे के जरिए निगरानी में रहेंगे।

इधर, रीट परीक्षा में अभ्यर्थियों को सुगम आवागमन उपलब्ध कराने के लिए रोडवेज निशुल्क बस सुविधा उपलब्ध करा रहा है। मुख्य सचिव उषा शर्मा ने इस बाबत आवश्यक बैठक लेकर निर्देश दिए हैं ताकि बसों की पर्याप्त व्यवस्था संभव हो सके। रोडवेज सूत्रों के अनुसार परीक्षा से पूर्व एवं परीक्षा के बाद प्रवेश पत्र दिखाने पर अभ्यर्थी यात्रा कर सकेंगे।