केन्या : गरिसा काउंटी में सड़क हादसा, 14 की मौत, 14 घायल

गरिसा। केन्या के उत्तर-पूर्वी इलाके के गरिसा काउंटी मेें हुई भीषण सड़क दुर्घटना में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई तथा 14 अन्य घायल हो गए हैं।

टाना उत्तर पुलिस कमांडर टॉम ओकोथ ने सोमवार को घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि यह हादसा नैरोबी गरिसा राजमार्ग पर शनिवार की रात को हुआ। उन्होंने कहा कि 10 लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई जबकि चार अन्य का अस्पताल में दम टूट गया।

उन्होंने बताया कि यह हादसा ट्रक के बस के साथ हुई जोरदार टक्कर के कारण घटी। बस उत्तर-पूर्वी इलाके वजीर की ओर जा रही थी कि रास्ते में सीमेंट से लदे खड़े ट्रक में टक्कर मार दी। ट्रक का एक हिस्सा खिड़कियों काे तोड़कर अंदर घुसा तथा बस की छत को भी क्षतिग्रस्त कर दिया जिसके कारण कई यात्री गंभीर रूप से घायल हो गये।

पुलिस एवं प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक तुला इलाके के बंगाल के पास हुई इस दुर्घटना में 14 अन्य घायल हो गए। घायलों की स्थिति को देखते हुए मृतकों की संख्या में वृद्धि होने की आशंका जताई जा रही है। घायलों को गरिसा के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा प्राधिकार के मुताबिक सरकार और निजी क्षेत्रों की ओर से राजमार्गाें पर सुरक्षा के तमाम प्रयासों के बावजूद केन्या में सड़क दुर्घटनाओं में हर साल तीन हजार लोगों की मौत होती है।