उत्तराखंड में बस गहरी खाई में गिरने से 14 की मौत

14 killed, 13 injured as bus falls into gorge in Uttarkashi

देहरादून। उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में रविवार दोपहर यात्रियों से भरी एक बस गहरी खाई में अनियंत्रित होकर गिरने 14 लोगों की मौत हो गई। मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है। छह गंभीर रूप से घायलों को हेलीकॉप्टर से देहरादून के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया है।

उत्तरकाशी के जिलाधिकारी डॉक्टर आशीष चौहान ने बताया कि रविवार दोपहर करीब 12:15 बजे बड़कोट से विकासनगर जा रही निजी यात्री बस संख्या यूए-टीए-1127 ग्राम डामटा खड्ड के पास अनियंत्रित होकर 600 फुट गहरी खाई में जा गिरी।

उन्होंने बताया कि राहत दल ने शुरुआती कार्यवाही में छह शव बरामद किये थे और 18 घायलों को अस्पताल भेजा गया। इनमें से छह गंभीर घायलों को हेलीकॉप्टर के माध्यम से एम्स ऋषिकेश ले जाया गया है।

उन्होंने बताया कि घटनाग्रस्त बस बहुत गहरी खाई में गिरी थी, इसलिये लगातार बचाव दल अपने कार्य में लगे हैं और अभी तक 14 शव निकाले जा चुके हैं। आशंका है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मृतकों के प्रति दुख व्यक्त किया है और घायलों को बेहतर चिकित्सा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।