नेपाल में बस दुर्घटना में 14 लोगों की मौत, 16 घायल

काठमांडू। नेपाल के सिंधुपालचौक जिले में रविवार को एक बस के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई तथा 16 अन्य घायल हो गए।

जिला पुलिस कार्यालय के प्रवक्ता गणेश खनाल ने बताया कि बारह यात्रियों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई जबकि दो अन्य ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। घायलों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

पुलिस के अनुसार प्रांत 3 में स्थित जिले के सुनकोशी ग्रामीण नगर पालिका क्षेत्र में बस सड़क से करीब 100 मीटर नीचे जा गिरी। बस लोकप्रिय धार्मिक और पर्यटन स्थल डोलखा के कलिनचौक से राजधानी काठमांडू के की ओर जा रही थी कि रास्ते में यह हादसा हो गया।

खनाल ने कहा कि अनुमान है कि बस में कम से कम 32 लोग सवार थे। दुर्घटना के बाद चालक फरार हो गया जबकि बस सहायक गंभीर रूप से घायल है।

घायलों को इलाज के लिए नजदीकी स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि गंभीर रूप से घायल अन्य लोगों को काठमांडू ले जाया गया है। मृतकों की पहचान नहीं की जा सकी है। पुलिस दुर्घटना के कारणों की जांच कर रही है।

खराब सड़कों और सार्वजनिक वाहनों की दयनीय स्थिति के कारण नेपाल में हाल के वर्षों में लगातार सड़क दुर्घटनाएं हुई हैं। नेपाल पुलिस के अनुसार, पिछले 10 वर्षों में सड़क दुर्घटनाओं में 22,000 से अधिक लोगों ने जान गंवाई।