रावल समाज विवाह समारोह:मां के आंगन में हुआ 15 जोड़ों का गठबंधन

Sirohi, raval samaj
Raval samaj samoohik vivah in veervada in sirohi

सबगुरु न्यूज-सिरोही। वीरवाड़ा में शुक्रवार को चामुंडा माता मंदिर के प्रांगण में आयोजित सर्व रावल समाज सामूहिक विवाह समारोह में 15 जोड़े गठबंधन में बंधे। समारोह के दौरान राज्य और राज्य के बाहर से आये रावल समाज के लोगों का हुजूम यहां देखते ही बन रहा था।
सामूहिक विवाह के लिए मांगलिक कर्यक्रम सुबह से ही शुरू हो गए थे। वर एवं वधु पक्ष वालों ने सवेरे अपने अपने जनवासे में गणपति पूजन किया। इसके बाद गांव में 15 दुल्हों की एकसाथ बिन्दोली निकली। इसमे परिवार, इष्ट, मित्रों और रिश्तेदारों के हर्ष देखते ही बन रहा था। पाणिग्रहण स्थल पर पहुंचने पर तोरण और फिर वरमाला हुई। इसके बाद वैदिक मंत्रोच्चारों के साथ फेरे हुए। पूरे दिन सामाजिक कार्यक्रम हुए।

शाम को विदाई होगी। विवाह समिति के सदस्य दिनेश रावल ने बताया कि समाज के सभी वर्ग के लोगों के सहयोग और प्रयासों से इस समारोह का आयोजन।किया गया है। इससे शादियों में व्यर्थ खर्च की प्रवृति पर भी अंकुश लगेगा। उन्होंने कहा कि सरकार भी सामूहिक विवाह को बढ़ावा देने के लिए पुरा सहयोग दे रही है।

विवाह स्थल पर डेनिस कुमार का गठबंधन डिम्पल कुमारी से हुआ। इसी तरह दीपक-खुशबू, हितेश-रंजना, विक्रम-हर्षा, अंकित-निशा, योगेश-वैशाली, रमेश-मनीषा, प्रवीण-सोनू, जितेंद-जानवी, महेश-शोभा, विजय-पायल, योगेश-कंचन, प्रथिक-सेजल, हितेश-उमा तथा भरत कुमार व मीना कुमारी सात फेरे लेकर विवाह बंधन में बंधे।

देखें…सिरोही के निकट वीरवाडा में सर्व रावल समाज का सामूहिक विवाह समारोह का वीडियो…