तमिलनाडु में तीन मकान गिरे, 15 की मौत

15 killed due to three houses falling in Tamil Nadu
15 killed due to three houses falling in Tamil Nadu

चेन्नई। तमिलनाडु में कोयंबटूर के नादूर गांव में भारी बारिश के कारण सोमवार को तीन मकान धराशायी हो गये, जिसके कारण कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई।

पुलिस मुख्यालय के प्राप्त सूचना के अनुसार मेट्टूपलायम के नजदीक नादूर गांव में तीन मकानों के धराशायी होने के कारण कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई।

दुर्घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस दमकल विभाग तथा राहत एवं बचावकर्मियों के साथ राजस्व विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच गये हैं। बताया जा रहा है कि मृतकों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं।

दुर्घटना सोमवार तड़के साढ़े तीन बजे घटी जिस समय पीड़ित अपने घरों में सो रहे थे। घटनास्थल से अभी तक 13 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं और शवों को पोस्टमार्टम के लिए मेट्टूपलायम के सरकारी अस्पताल में भेजा गया है। मलबे में फंसे दो शवों को निकालने की कोशिश की जा रही है।

राजस्व विभाग के अधिकारियों ने बताया कि भारी बारिश के कारण इन मकानों के लगी चारदीवारी गिर जाने से यह हादसा हुआ। मुख्यमंत्री ई. पलानीस्वामी ने इस घटना पर शोक व्यक्त किया है और मृतकों के परिजनों को राज्य आपदा राहत कोष से चार-चार लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है।

मृतकों की पहचान गुरु, रामनाथ, आनंद कुमार, हरिसुदा, शिवकामी, ओविआम्मल, नाथिया, वैदेही, तिलगवाती, अरुक्कनि, रूक्मणि, निवेदा, चिन्नम्मल, अक्षया तथा लोकुरम के तौर पर हुई है।

पूर्व की ओर से चल रही हवाओं के कारण तमिलनाडु के विभिन्न इलाकों में भारी बारिश हुई है। राज्य के पर्वतीय जिले नीलगीरी, इरोड तथा पड़ोसी दक्षिणी जिलों में भारी बारिश होने के कारण बाढ़ की चेतावनी जारी की गई है।

नीलगिरी जिले के कुन्नूर में आज सुबह साढ़े आठ बजे तक पिछले 24 घंटों के दौरान 133.8 मिलीमीटर बारिश हुई है, जबकि नामक्कल में 64 मिमी तथा उधगमंगलम में 56.2 मिमी बारिश दर्ज की गई है।

वहीं चेन्नई शहर तथा इसके उपनगरीय क्षेत्र नुनगमबक्कम में आज सुबह साढ़े आठ बजे तक 4.7 सेंटीमीटर बारिश हुई है, जबकि मीनम्बक्कम में छह सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई है।

मौसम विभाग ने बताया कि अगले दो दिन तक भारी बारिश होने का अनुमान है। अरब सागर के दक्षिण-पश्चिमी क्षेत्र और समीपवर्ती भूमध्यरेखीय हिंद महासागर में हवा का कम दबाव बना हुआ है।