15 लाख का इनामी आतंकी जुनैद गिरफ्तार, बटला हाउस एनकाउंटर में था शामिल

 15 lakh prize money was arrested Junaid, Buttah House encounter was included

15 lakh prize money was arrested Junaid, Buttah House encounter was included

सबगुरु न्यूज़, आजमगढ़ः दिल्ली पुलिस ने यूपी के आजमगढ़ के रहने वाले मोस्टवॉन्टेड आतंकी जुनैद को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उसके सिर पर 15 लाख रुपए का इनाम घोषित कर रखा था। सबसे बड़ी बात यह है कि मोस्टवांटेड आतंकी बटला हाउस एनकाउंटर में शामिल था। आतंकी का नाम जुनैद के अलावा आरिज़ भी है। आरोपी आतंकी के तार इंडियन मुजाहिद्दीन से जुड़े हुए हैं। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इंडियन मुजाहिद्दीन के संदिग्ध आतंकी जुनैद उर्फ आरिज को भारत- नेपाल बार्डर से गिरफ्तार किया है।

बताया जा रहा है कि दिल्ली में 2008 में हुए बम धमाकों में भी उसकी बड़ी भूमिका थी। आरोपी बटला हाउस एनकाउंटर के बाद से ही फरार चल रहा था। पकड़ा गया आतंकी जुनैद दिल्ली, अहमदाबाद, यूपी और जयपुर में हुए धमाकों में शामिल रहा है।

बाटला हाउस एनकाउंटर जिसे आधिकारिक तौर पर ऑपरेशन बाटला हाउस के रूप में जाना जाता है। 19 सितंबर, 2008 को दिल्ली के जामिया नगर इलाके में इंडियन मुजाहिदीन के संदिग्ध आतंकवादियों के खिलाफ की गई मुठभेड़ थी। जिसमें 2 संदिग्ध आतंकवादी आतिफ अमीन और मोहम्मद साजिद मारे गए। 2 अन्य संदिग्ध सैफ मोहम्मद और आरिज़ खान भागने में कामयाब हो गए, जबकि 1 और आरोपी ज़ीशान को गिरफ्तार कर लिया गया। इस मुठभेड़ का नेतृत्व कर रहे एनकाउंटर विशेषज्ञ और दिल्ली पुलिस निरीक्षक मोहन चंद शर्मा इस घटना में मारे गए।

देश से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो