मथुरा में धर्म परिवर्तन के दबाव में 15 साल की लडकी से 3 माह रेप

मथुरा। उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के जमुनापार थाना क्षेत्र के एक गांव में एक 15 वर्षीय किशोरी को बहला फुसलाकर घर में उसके साथ कथित दुष्कर्म करने तथा उसे धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर करने का पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

पुलिस के अनुसार पीड़िता के बयान दर्ज कर आरोपी मौसिम कुरेशी को गिरफ्तार किया गया है। साथ ही किशाेरी को चिकित्सकीय परीक्षण के लिए भेज दिया है। पुलिस उसे मंगलवार को न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में दंड प्रक्रिया संहिता के तहत बयान दर्ज कराने के लिए पेश करेगी।

पीड़िता की मां की शिकायत पर मथुरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गौरव ग्रोवर ने पुलिस को मामला दर्ज करने का आदेश दिया। इसका पालन करते हुए किशोरी की मां की तहरीर पर दर्ज मामले के अनुसार नवंबर 2021 मे आरोपी मौसिम कुरेशी बहला फुसलाकर उसकी बेटी को अपने घर ले गया जहां उस पर धर्म परिवर्तन के लिए न केवल दबाव डाला गया बल्कि तीन महीने तक उसके साथ बलात्कार किया गया।

शिकायतकर्ता का कहना है कि उसने पहले आरोपी से उसकी बेटी को छोड़ने का अनुरोध किया लेकिन उसने जब ऐसा नहीं किया तब फिर वह अधिकारियों के पास अपनी फरियाद लेकर गई। किंतु कहीं सुनवाई नही हुई। अंत में ग्रोवर के आदेश पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की।

सीओ सदर प्रवीण मलिक ने सोमवार को बताया कि अदालत के आदेश पर किशोरी को फरवरी 2022 में नारी निकेतन कानपुर तब भेजा गया था। क्योंकि किशोरी ने मां के साथ जाने से मना कर दिया था।

सारण में 16 साल की नाबालिग लडकी से रेप