त्रिपुरा : ईसी के आदेश पर 151 पुलिस अधिकारियों का तबादला

151 Tripura police officers transferred on EC's order
151 Tripura police officers transferred on EC’s order

अगरतला। निर्वाचन आयोग के निर्देश के बाद विधानसभा चुनाव से पहले त्रिपुरा पुलिस प्रमुख ने 151 अधिकारियों का स्थानांतरण कर दिया है। इसमें पुलिस थानों के 20 प्रभारी शामिल हैं।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने पुलिस महानिदेशक अखिल कुमार शुक्ला के हवाले से कहा कि उप निरीक्षक व निरीक्षक रैंक वाले 151 पुलिस अधिकारियों में 20 ओसी शामिल हैं, जिनका स्थानांतरण त्रिपुरा भर में विभिन्न पदों पर किया गया है।

निर्वाचन आयोग के राज्य में जल्द ही विधानसभा चुनाव की घोषणा करने की उम्मीद है। इससे पहले आयोग ने राज्य पुलिस प्रशासन को गृह जिलों या उपसंभाग या एक ही जगह पर तीन साल से ज्यादा समय से तैनात अधिकारियों का तबादला करने को कहा था।

चुनाव आयोग का एक दल निर्वाचन उपायुक्त सुदीप जैन की अगुवाई में यहां गुरुवार को पहुंचेगा। दल यहां अगले महीने होने वाले त्रिपुरा विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करेगा। त्रिपुरा में वाम मोर्चा की सरकार है। यहां फरवरी में विधानसभा चुनाव होने की उम्मीद है।

त्रिपुरा के साथ मेघालय व नागालैंड में भी इसी अवधि में चुनाव होंगे। मेघालय, नागालैंड व त्रिपुरा प्रत्येक की विधानसभा में 60 सीटें हैं।