टैलेंट एंड फैशन शो में दिव्यांग दिखाएंगे हुनर

जयपुर। जयपुर के रविंद्र मंच पर धर्मार्थ संगठन नारायण सेवा संस्थान की ओर से 22 दिसम्बर को आयोजित 15वें ‘दिव्यांग टैलेंट एंड फैशन शो’ में दिव्यांग अपने हैरतअंगेज हुनर का प्रदर्शन करेंगे।

नारायण सेेवा संस्थान के प्रवक्ता मनीष खण्डेलवाल ने आज यहां पत्रकारों को बताया कि समारोह में करीब 40 दिव्यांग मल्लखंभ, वीलचेयर रैंप वाक, वीलचेयर स्टंट के साथ लावणी जैसे नृत्य पेश करेंगे। उन्होंने बताया कि दिव्यांगों का संस्थान के चिकित्सालयों में उपचार करवाया जाता है, उन्हेें प्रशिक्षित करके उन्हें आत्मनिर्भर बनाने का प्रयास किया जाता है।

उन्होंने बताया कि इस बार दर्शकों को नए तरह का टैंलेंट शो देखने को मिलेगा। फैशन शो के दौरान दिव्यांग कैलीपर्स, वीलचेयर, क्रच और कृत्रिम लिम्ब्स के साथ प्रस्तुति देंगे। हर राउंड में 10 दिव्य हीरोज रैंप वाक करेंगे।

खण्डेलवाल ने कहा कि इस तरह के अनूठे आयोजन के जरिए दिव्यांग कलाकार लोगों के सामने अपनी कला का प्रदर्शन करते हैं, इस तरह बड़ी संख्या में लोग इनसे प्रेरित होते हैं। ऐसे आयोजनों का मकसद दिव्यांगों के प्रति लोगों का नजरिया बदलना और समाज में उनसे बराबरी का व्यवहार करने के लिए लोगों को प्रेरित करना हैं, जिससे दिव्यांगों की प्रतिभा उभरकर सामने आए।