बगदाद में दोहरे बम विस्फोट में 16 मरे

16 dead in Baghdad blasts

16 dead in Baghdad blasts

बगदाद| इराक की राजधानी बगदाद में सोमवार को दोहरे बम विस्फोट में 16 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल हो गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बताया कि हमले को सुबह अल-तायारन चौक के पास के भीड़भाड़ वाले इलाके में एक आत्मघाती हमलावर ने अंजाम दिया। उसने अपने विस्फोटक बेल्ट में विस्फोट कर खुद को उड़ा दिया। इस जगह पर कई कामगार काम कर रहे थे। इसके साथ ही सड़क किनारे दूसरा बम विस्फोट हुआ। सूत्रों ने इससे पहले मृतकों का आंकड़ा छह और घायलों का आंकड़ा 24 बताया था। गृह मंत्रालय के अधिकारी ने कहा, फिलहाल मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 16 हो गया है और कुल 67 लोगों के घायल होने की खबर है।

फिलहाल किसी आतंकवादी समूह ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन इराक के भीड़भाड़ वाले इलाकों में हुए अधिकांश हमले आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने अंजाम दिए हैं। बीते सप्ताह बगदाद में आत्मघाती हमले में आठ लोगों की मौत हो गई थी जबकि 10 घायल हो गए थे।

विश्व से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो