नाइजीरिया में सड़क दुर्घटना में 16 लोगों की मौत, पांच घायल

Verified Apps to watch T20 World Cup 2022 Live Stream

अबुजा। नाइजीरिया के दक्षिण पश्चिम लागोस राज्य में मंगलवार तड़के एक सड़क दुर्घटना में कुल 16 लोगों की मौत हो गयी और पांच अन्य घायल हो गए। यातायात पुलिस ने यह जानकारी दी।

फेडरल रोड सेफ्टी कॉर्प्स (एफआरएससी) के प्रवक्ता ओलाबिसी सोनुसी ने एक बयान में कहा कि स्थानीय समयानुसार मंगलवार तड़के करीब तीन बजे 23 लोग घातक दुर्घटना की चपेट में आ गए। जब एक पूरी तरह से भरी हुई यात्री बस और जुगाड़ ट्रक आमने-सामने से टकरा गए। राज्य के एपे इलाके में हुई इस दुर्घटना के बाद दोनों वाहनों में आग लग गई।

सोनूसी ने कहा कि एफआरएससी बचाव दल ने 16 लोगों के शवों को बरामद किया। पांच अन्य घायल हो गए और उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जबकि दो लोग सुरक्षित बच गए। उन्होंने घटना के लिए दिन के शुरुआती घंटों में खराब दृश्यता और लापरवाही से गाड़ी चलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि ट्रैफिक पुलिस ने घटना के कारणों की आगे की जांच शुरू कर दी है।

एफआरएससी के प्रवक्ता ने मोटर चालकों को सड़क सुरक्षा दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने और अन्य सड़क उपयोगकर्ताओं, विशेष रूप से यात्रियों को चेतावनी दी कि वे हमेशा वाणिज्यिक वाहन चालकों को निर्धारित गति सीमा से अधिक गाड़ी चलाने वालों को सावधान करें।