फुटबॉल क्लब वास्को डी गामा के 16 खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित

रियो डी जेनेरो। ब्राजील में फुटबॉल गतिविधियां शुरु करने के बीच फुटबॉल क्लब वास्को डी गामा के 16 खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।

क्लब ने बताया कि संक्रमित खिलाड़ियों को अलग-थलग रखा गया है और उनका इलाज जारी है। हालांकि इन खिलाड़ियों के नाम नहीं बताए गए हैं। टीम के डॉक्टर मार्कोस टेक्सेरा ने कहा कि खिलाड़ियों का इलाज जारी है और उनका रोजाना टेस्ट किया जा रहा है जिससे उनके जरिए यह वायरस अन्य किसी व्यक्ति में ना पहुंचे।

रियो डी जेनेरो क्लब ने खिलाड़ी, स्टाफ और उनके परिवार के कुल 350 लोगों का टेस्ट कराया था जिसमें 16 लोग संक्रमित पाए गए। ब्राजील में कोरोना वायरस के खतरे के कारण मार्च से फुटबॉल गतिविधियां ठप पड़ी हुई हैं और इसे दोबारा शुरु करने पर चर्चा जारी थी।

रियो की राज्य सरकार ने क्लबों को प्रोटोकॉल का पालन कर ट्रेनिंग शुरु करने की इजाजत दी थी और जुलाई में टूर्नामेंट शुरु होने की उम्मीद थी। हालांकि बोताफोगो और फ्लुमिनेंस सहित कई फुटबॉल क्लबों ने ब्राजील में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए इस फैसले का विरोध किया था।

ब्राजील अमरीका के बाद दुनिया का दूसरा ऐसा देश है जहां कोरोना वायरस के सर्वाधिक मामले सामने आए हैं। यहां कोरोना के करीब पांच लाख से ज्यादा मामले हैं और करीब 30000 लोगों की मौत हुई है।