तेलंगाना विधानसभा से कांग्रेस के 17 विधायक निलंबित

17 congress legislators suspended from Telangana assembly
17 congress legislators suspended from Telangana assembly

हैदराबाद। तेलंगाना विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान हंगामा करने पर कांग्रेस के 11 विधानसभा सदस्यों और छह विधान परिषद सदस्यों समेत कुल 17 विधायकों को विधान मंडल से मंगलवार को पूरे बजट सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया तथा पार्टी के दो विधायकों की सदस्यता रद्द कर दी गई।

सोमवार को जब बजट सत्र शुरू होने पर राज्यपाल इक्काडु श्रीनिवासन लक्ष्मी नरसिम्हन दोनों सदनों के संयुक्त अधिवेशन को संबाेधित कर रहे थे तो उसी दौरान कांग्रेस के विधायकों ने हंगामा शुरू कर दिया। इस मसले को लेकर 11 विधायकों को निलंबित कर दिया गया।

विधान सभा में विपक्ष के नेता के जना रेड्डी, प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी समेत कांग्रेस के 11 विधायकों को निलंबित किया गया है। विधान परिषद में विपक्ष के नेता शाबिर अली समेत छह सदस्यों को निलंबित किया गया है।

विधानसभा के जिन दो विधायकों की सदस्यता रद्द की गई है उनमें कोमातीरेड्डी वेंकट रेड्डी तथा ए संपथ शामिल हैं। दोनों पर राज्यपाल के संबोधन के दौरान आसन की ओर हेडफोन फेंकने का आरोप है जिससे परिषद के सभापति स्वामी गौड की आंख में चोट लगी थी। गौड को सरोजनी देवी नेत्र अस्पताल में भर्ती कराया गया था।