दिल्ली में धुंधभरी सुबह, 17 रेलगाड़ियां रद्द

17 trains canceled in Delhi on dusk,
17 trains canceled in Delhi on dusk,

नई दिल्ली| दिल्ली के विभिन्न क्षेत्रों में गुरुवार सुबह घने से मध्यम कोहरा छाया रहा और न्यूनतम तापमान 8.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस मौसम के औसत तापमान से दो डिग्री अधिक हैं। मौासम विभाग के अनुसार, दिन की शुरुआत में पालम में ²श्यता 50 मीटर और सफदरजंग में 100 मीटर रही। हालांकि, सुबह 8.30 बजे तक ²श्यता सुधरकर पालम में 100 मीटर और सफदरजंग में 400 मीटर हो गई।मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में बुधवार को 4.4 मिलीमीटर बारिश हुई।मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा, गुरुवार को बारिश होने की कोई संभावना नहीं है।

रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि कम ²श्यता के कारण उत्तरी भारत में 17 रेलगाड़ियां रद्द कर दी गई जबकि पांच के समय में परिवर्तन किया गया और 27 रेलगाड़ियां देरी से चल रही हैं।अधिकतम तापमान के 21 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना हैं। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा, पूरे सप्ताह तापमान बढ़ेगा।

राजधानी में वायु गुणवत्ता का स्तर भी बेहद खराब रहा। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के वास्तविक समय प्रदूषण विश्लेषण के अनुसार, सुबह 9 बजे मुख्य प्रदूषक पीएम2.5 एवं पीएम10 या हवा में 2.5 और 10 माइक्रोमीटर से कम व्यास वाले कण क्रमश: 138 और 221 यूनिट रहे।

देश से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो