कौशांबी में बलात्कार के बाद 17 साल की लडकी की गला घोंटकर हत्या

कौशांबी। उत्तर प्रदेश में कौशांबी जिले के पूरामुफ्ती क्षेत्र में एक किशोरी की दुष्कर्म के बाद गला घोंट कर हत्या कर दी गई।

पुलिस सूत्रों ने शुक्रवार को बाया कि मलाक मोहिद्दीनपुर गांव की 17 साल की एक लडकी गुरुवार देर शाम घर से बाहर शौच के लिए गई हुई थी कि रास्ते में घात लगा कर बैठे गांव के राजेश उर्फ हीरो उसे दबोच लिया और धान के खेत में खींच कर ले गया और उसके साथ बलात्कार किया फिर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी।

उन्होने बताया कि देर तक जब किशोरी घर नहीं लौटी तो परिजनों ने उसकी खोजबीन शुरू किया। देर रात किशोरी का शव झाड़ियों में पड़ा हुआ मिला जिसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने घटनास्थल पर पहुंच कर मौके का जायजा लिया और घटना के अनावरण के लिए पुलिस की तीन टीमें गठित की गई।

सूत्रों ने बताया कि खोजबीन के दौरान गांव के ही राजेश और हीरो का नाम प्रकाश में आए। पुलिस राजेश और हीरो की तलाश में जुट गई। इसी दौरान गांव के बाहर पुलिस को देख कर आरोपी ने भागने का प्रयास किया। पुलिस ने ललकारा तो राजेश ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग करते हुए भागने की कोशिश की गई। जवाबी फायरिंग में राजेश के पैर में गोली लग गई और वह पुलिस के गिरफ्त में आ गया।

पूछताछ करने पर उसने किशोरी के साथ दुष्कर्म एवं हत्या की बात को कुबूल करते हुए सच्चाई उगल दिया। पुलिस के अनुसार आरोपी के विरुद्ध इस घटना के पहले भी पूरामुफ्ती थाना में दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज की गई थी जिसमें वह जेल जा चुका है।