बुलन्दशहर में मनचलों ने 17 साल की लडकी को जिन्दा जलाया

17 years old girl burnt alive on opposing teasing in Bulandshahr

बुलन्दशहर। उत्तर प्रदेश में बुलन्दशहर के गुलावठी क्षेत्र में दो मनचलों ने एक किशोरी पर मिट्टी का तेल डालकर उसे जिन्दा जला दिया जिससे उसकी रविवार को इलाज के दौरान दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मृत्यु हो गई।

पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि गुलावठी कोतवाली क्षेत्र की रहने वाले 17 वर्षीय किशोरी को गांव के ही दो दबंग मनचनों छेडछाड कर दो माह से उसे परेशान कर रहे थे। परिजनों का आरोप है कि शिकायत के बाद भी पुलिस ने आरोपियों को पकडने के बाद हिदायत देकर छोड़ दिया।

शिकायत से नाराज उन लोगों ने शनिवार को किशोरी को कैरोसिन डालकर जला दिया। गंभीर हालत में उसे दिल्ली स्थित सफदरजंग अस्पताल भेजा गया जहां उसने दम तोड़ दिया।

मृतका के भाई साहिल ने गांव के ही शाहरूख और शहजाद के खिलाफ थाने में तहरीर दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपियों के खिलाफ पोक्सो एवं 302 आदि धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने मुख्य आरोपी शाहरूख गिरफ्तार कर लिया जबकि दूसरे की तलाश की जा रही है।

किशोरी की मौत के बाद पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और पीडित परिवार से बातचीत की और उनके बयान कलम बंद किए। हालांकि, जांच कर्ता अधिकारी अपनी रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेजने का दावा कर रहे हैं।