अलवर : बदमाशों ने सूरत के दो व्यापारियों से साढे 19 लाख रूपए लूटे

अलवर। राजस्थान में अलवर के सदर थाना क्षेत्र में केसरपुर के शमशान घाट के पास गुजरात के सूरत में कबाडी काम करने वाले व्यापारी जीजा साला से आज साढे 19 लाख रूपए लूट लिए जाने का मामला सामने आया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार भरतपुर के कामां के धोमडी गांव निवासी जीजा हाकमदीन एवं साला हारुन अलग अलग बाइक पर लिवारी से दादर जा रहे थे। साले के पास नोटों का बैग था। दोपहर करीब 12 बजे तभी पीछे से दो बाइक पर पांच बदमाश आए। एक ने हारुन की बाइक के आगे बाइक लगा दी। दूसरे ने कनपटी पर कट्टा लगा दिया। तीसरे ने नोटों से भरा बैग छीन लिया और भागे। यह देख हाकमद्दीन ने बदमाशों का पीछा किया। उनकी बाइक को एक बार टक्कर भी मार दी। जिससे दोनो के चोट आई है। बदमाश जयसमंद बांध की पाल से होते निकल गए।

पीड़ित हाकमदीन ने बताया कि वह कामां का निवासी है। लिवारी में उसका रिश्तेदार रहता है। इस कारण उसने पास में दादर गांव में एक बीघा जमीन खरीदी है। भविष्य में यहां कबाड़े का काम करने का प्लान था और परिवार को यहां शिफ्ट करना है। जमीन के सौदे के कारण पैसा लेकर आए थे। लिवारी गांव से जब वे दादर की तरफ जा रहे थे। तब बदमाशों ने पीछा कर रकम लूट ली। आज जमीन मालिक को पैसा देना था।

हाकम ने बताया कि जमीन का सौदा हो चुका था। आज ही कुछ पैसा बैंक में जमा कराना था। कुछ रकम जमीन मालिक को नकद देनी थी। यह रकम पिदले 10 दिनों में एकत्रित की थी। इस कारण लिवारी में आए थे। अब जमीन फाइनल हो गई तो पैसा देना था। हाकमदीन ने बताया कि उसके चार बेटे हैं। दो भाई सूरत में कबाड़े का काम करते हैं। वहां करीब 18 साल काम करके कुछ पैसा कमाया था। एक बार में ही पूरा पैसा लुट गया।

घटना की सूचना पर पुलिस ने पीछा कर दो लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस थानेदार भी बदमाशों के पीछे हैं। अभी तीन बदमाशों के पीछे पुलिस है। माना जा रहा है कि जल्दी लुटेरे गिरफ्तार होंगे। पुलिस मामले का जल्दी खुलासा करेगी।