जैसलमेर : पानी की डिग्गी में डूबने से भाई बहन की मौत

Verified Apps to watch T20 World Cup 2022 Live Stream

जैसलमेर। राजस्थान में जैसलमेर के मोहनगढ़ थाना अन्तर्गत रविवार को एक अत्यंत दुखद हादसे में खेलने के दौरान पानी की डिग्गी में डूबने से 2 सगे मासूम भाई बहनो की मृत्यु हो गई।

दिवाली से एक दिन पूर्व इस हादसे में परिवार में कृंदन एवं रुलाई का माहौल व्याप्त हो गया एवं पूरे क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई। घटना की जानकारी मिलने पर मोहनगढ़ पुलिस मौके पर पहुंची व शवो को कब्जे में लेकर मोर्चरी में रखवाया और बाद में परिवार को सुपुर्द किया।

थानाधिकारी भवानी सिंह ने जानकारी देते हुवे बताया कि मोहनगढ़ थाना क्षेत्र में करणी नगर में 1405 आरडी पर रामचंद्र बांवरी खेती का काम करता था, उसके खेत में पानी की डिग्गी बनी हुई थी। रविवार उसके दोनों पुत्र कृष एवं पुत्री सपना उम्र तीन वर्ष खेल रहे थे।

खेलने के दौरान दोनो मासूम भाई बहन डिग्गी में गिर गए। थोड़ी देर में जब परिजनों ने उनको तलाशा तो नहीं मिलने पर उनकी तलाश शुरु हुई तो दोनों के शव डिग्गी में तैरते हुए दिखाई दिए।

उन्होंने बताया कि तुरंत दोनों को पानी से निकाल कर मोहनगढ़ से चिकित्सालय लाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस घटना की जानकारी मिलने पर शौक की लगी व्याप्त हो गई।

दिवाली से एक दिन पूर्व इस दुखद हादसे में त्यौहार की खुषिया मातम में बदल गई। बच्चों की माता बेहोश सी हो गई। परिजनों ने बड़ी मुश्किल से उसे संभाला, बाद में पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के बाद परिजनों के सुपुर्द किया।