लाहौर में ईसाई लड़के की मौत के मामले में करीब 200 लोगों पर केस दर्ज

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के लाहौर स्थित फैक्टरी इलाके में पुलिस ने एक ईसाई लड़के की मौत के मामले में मंगलवार को करीब 200 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया।

स्थानीय अखबार ‘डॉन’ की रिपोर्ट के मुताबिक सोमवार को पीड़ित परवेज मसीह और कुछ अन्य लोगों के बीच सड़क पर खड़े होने को लेकर शुरू हुए मामूली झगड़े ने देखते ही देखते गंभीर रूप धारण कर लिया। झगड़े में परवेज को सिर में गंभीर चोटें आईं और बाद में अस्पताल में उसकी मौत हो गई।

घटना के बाद ईसाई समुदाय के लोग दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर सड़कों पर उतर आए। इसके बाद पुलिस हरकत में आई और प्राथमिकी दर्ज की। पुलिस ने ईसाई समुदाय के वकीलों की टीम से सलाह मशविरा कर 150-200 लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। शिकायतकर्ता ने कहा कि कुछ हमलावरों के पास हथियार थे और उन्होंने हवा में गोलियां भी चलाई थी।

कैंट डिवीजन के ऑपरेशन पुलिस अधीक्षक एसा सुखेरा ने बताया कि रविवार रात ईसाई समुदाय के कुछ लोगों और स्थानीय लोगों के बीच हाथापाई हो गई। घटना में सोबल मसीह नामक एक व्यक्ति घायल हो गया। उसने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई, जिससे हमलावर नाराज हो गए। उन्होंने सोमवार को मसीह और उसके कुछ रिश्तेदारों पर फिर से हमला कर दिया। इस हमले में परवेज मसीह सिर पर चोट लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया और बाद में एक स्थानीय अस्पताल में उसकी मृत्यु हो गई।

पाकिस्तान में ईशनिंदा को लेकर लिंचिंग मामले में 85 अरेस्ट