वजुभाई वाला के गुजरात आवास के सामने प्रदर्शन, 21 कांग्रेसी हिरासत में

21 Congress leaders/workers held protesting near Rajkot house of Karnataka governor Vajubhai Vala

राजकोट। कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला के गुजरात स्थित घर के सामने शुक्रवार को विराेध प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

वर्ष 2014 में कर्नाटक का राज्यपाल बनाये जाने से पहले गुजरात के विधानसभा अध्यक्ष और वित्त मंत्री रह चुके वाला के यहां मालवीयनगर थाने के नूतन नगर-कोटेचा क्षेत्र में स्थित आवास में हालांकि आज ताला बंद था। राजकोट पश्चिम क्षेत्र के भाजपा विधायक रहे वाला पहले इस घर में यदा-कदा रहा करते थे।

कांग्रेस ने वाला की ओर से कर्नाटक में भाजपा को सरकार बनाने का न्यौता देने के विरोध में आयोजित लोकतंत्र बचाओ प्रदर्शन के तहत यहां उनके आवास के बाहर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी ‘वाला जी ये क्या किया लोकतंत्र का खून किया’ जैसे नारे लगा रहे थे। उन्होंने ऐसी तख्तियां भी ले रखी थीं जिन पर भाजपा पर लोकतंत्र विरोधी होने का आरोप लगाने वाले नारे लिखे थे।

विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर वाला के आवास के बाहर और आसपास पुलिस तैनात कर दी गयी थी। मालवीयनगर के पुलिस अधिकारी एन एन चूडासमा ने बताया कि शहर कांग्रेस के कार्यकारी प्रमुख महेश राजपूत समेत 21 लोगों को सुबह 11 बजे हिरासत में ले लिया गया और करीब डेढ़ बजे छोड़ दिया गया।

प्रदर्शनकारी घर को नुकसान न पहुंचा दे, इसके लिए एहतियाती तौर पर सुरक्षा के प्रबंध किए गए थे। उन्होंने बताया कि घर में फिलहाल ताला बंद था। वहां वाला का कोई भी परिजन नहीं था।