उत्तरप्रदेश 24 घंटे : सड़क हादसों में 21 की जान गई, 46 घायल

21 killed, 46 injured in Uttar Pradesh road accidents
21 killed, 46 injured in Uttar Pradesh road accidents

लखनऊ। उत्तर प्रदेश मेें पिछले 24 घण्टे के दौरान होली के हुड़दंग एवं अन्य हादसों में 21 लोगों की मृत्यु हो गई तथा 46 घायल हो गए।

बांदा से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार तिंदवारी क्षेत्र में सरकारी जीप की चपेट में आने से मोटरसाइकिल सवार उमेश चंद्र (34) की मृत्यु हो गई जबकि नगर मजिस्ट्रेट सहित तीन लोग घायल हो गए। सभी घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया, जहां उमेश चंद्र (34) को डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

सहारनपुर से मिली रिपोर्ट के अनुसार होली के दिन हुए सड़क हादसों में प्रदेश के आयुष मंत्री डाक्टर धर्म सिंह सैनी के भतीजे समेत दो युवकों की मृत्यु हो गई। सैनी का 14 वर्षीय भतीजा विकास मोटरसाइकिल पर परिवार के दो सदस्यों के साथ बाजार से गांव सोना सय्यद माजरा आ रहा था। कल देर शाम उसकी मोटरसाइकिल सड़क पर खड़े रोड रोलर से टकरा गई जिससे विकास की मृत्यु हो गई।

मुजफ्फरनगर से प्राप्त रिपोेर्ट के अनुसार नई मंडी कोतवाली क्षेत्र में बिन्दल पेेपर मिल के पास सड़क पार करते समय तेज रफ्तार वाहन की चपेट में आने से पश्चिमी बंगाल के मालदा जिले के हबीनगर निवासी किशोर की पत्नी लूकी (45) की मृत्यु हो गई।

इसके अलावा बाईपास पर एक तेज रफ्तार मोटरसाइकिल बागोवाली पुलिस चौकी के पास डिवाइडर से टकरा गई। हादसे में उसपर सवार गुडगांव निवासी 28 वर्षीय निखिलेश मोहन्तो की मृत्यु। मूल रुप से वह उड़ीसा का रहने वाला था।

बाराबंकी से मिली रिपोर्ट के अनुसार जिले में 24 घंटे के दौरान हुए हादसों में सात लोगों की मृत्यु हो गई और आठ घायल हो गए। पहली घटना देवा इलाके में हुई जहां दो मोटरसाइकिलों के बीच टक्कर हो गई जिसमें फूलचंद (20) रंजीत (23) और 22 वर्षीय अनिल की मृत्यु हो गई।

दूसरी घटना में सतरिख इलाके में 17 कैरट मार्ग पर दो मोटरसाइकिलें टकरा गईं। हादसे में 45 वर्षीय बृजेश रावत और 30 वर्षीय आदेश की मृत्यु हो गई। देवीगंज चौराहे पर दो वर्षीय सुगंधा को अज्ञात वाहन ने कुचल दिया जिससे उसकी मृत्यु हो गई। विभिन्न हादसों में आठ लोग घायल हो गए।

मथुरा से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार बीती रात कोसीकला क्षेत्र में होली खेलकर जा रहे मोटरसाइकिल पर सवार तीन युवक शेरगढ़ इलाके में पैगांव नाले पर पुलिया से टकराकर नाले में जा गिरे । हादसे में तीनों की मृत्यु हो गई। उनकी शिनाख्त कोसीकला क्षेत्र के अजीजपुर निवासी नेमचन्द्र, असद और शशिकांत के रूप में की गई है।

इसके अलावा बल्देव क्षेत्र में हुई सड़क दुर्घटना में मोटरसाइकिल सवार एक युवक की मृत्यु हो गई जबकि दो घायल हो गए।

झांसी से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार झांसी-खजुराहो मार्ग पर कल तेज गति से जा रही कार अनियंत्रित होकर पलट गई जिससे उसपर सवार एक युवक की मृत्यु हो गई जबकि चार अन्य गम्भीर रूप से घायल हो गए। कार सवार लोग ओरछा से खजुराहो की ओर जा रहे थे।

फिरोजाबाद से प्राप्त सूचना के अनुसार यहां हुई सड़क दुर्घटनाओं में शनिवार को एक अज्ञात सहित चार लोगों की मृत्यु हो गई जबकि 24 से अधिक लोग घायल हो गए। घायलों में कई को गम्भीर हालत में आगरा रेफर कर दिया गया है। इसके अलावा अन्य सड़क हादसों में 24 से अधिक लोग घायल हो गए जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।