श्रीगंगानगर : विवाह समारोह में गए 22 और व्यक्ति कोरोना संक्रमित

22 more people went to the wedding ceremony corona infected in Sriganganagar
22 more people went to the wedding ceremony corona infected in Sriganganagar

श्रीगंगानगर। राजस्थान में श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ जिलों से एक विवाह समारोह में शामिल होने हरियाणा के हिसार शहर गए 22 और व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं।

इस विवाह समारोह में शामिल होकर आए श्रीगंगानगर जिले के तीन व्यक्तियों की रिपोर्ट भी कल रात पॉजिटिव आई थी। दोनों जिलों से अब तक 25 व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं। हनुमानगढ़ जिले से इसी विवाह समारोह में शामिल होकर आए नौ और व्यक्तियों के कोरोना वायरस टेस्ट सैंपल की रिपोर्ट का इंतजार है। हिसार में भी इस विवाह में 17 अन्य व्यक्तियों के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी मिली है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार यह विवाह समारोह 28-29 जून की रात को हिसार में आई आयोजित हुआ था। इसमें श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ जिलो से कई लोग गए थे। श्रीगंगानगर जिले में पदमपुर से विवाह समारोह में गए लोगों में से एक ही परिवार के तीन सदस्यों के संक्रमित होने की रिपोर्ट कल देर रात को आई थी। पदमपुर में इनके अन्य परिवार वालों को आइसोलेट कर दिया गया है। उनके सैंपल भी लिए गए हैं। घर के आस-पास कर्फ्यू लगा दिया गया है।

दूसरी तरफ हनुमानगढ़ जिले के पीलीबंगा से इस विवाह समारोह में गए लोगों के वापस आने पर सैंपल लिए गए। इनमें से 22 व्यक्तियों के संक्रमित होने की रिपोर्ट दोपहर में प्राप्त हुई। हनुमानगढ़ में चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के अनुसार अब इन सभी व्यक्तियों को संस्थागत क्वॉरंटीन किया जा रहा है। इनके परिजनों तथा संपर्क में आए व्यक्तियों की कॉन्ट्रैक्ट और ट्रैवल हिस्ट्री तैयार की जा रही है। इन सब के भी सैंपल लिए जाएंगे।

हनुमानगढ़ जिले में आज 31 सैंपल की रिपोर्ट आई, जिनमें से 23 पॉजिटिव हैं। जिले में संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 110 हो गई है।

उधर श्रीगंगानगर में बिहार से आए 21 व्यक्तियों में एक महिला संक्रमित पाई गयी है। सूत्रों के अनुसार पुरानी आबादी में आदर्श सिनेमा के पीछे वार्ड नंबर 16 में दो दिन पहले एक निजी बस हसे बिहार के 21 व्यक्ति आए थे। सभी 21 व्यक्तियों के रविवार को सैंपल लिए गए। सभी को होम क्वॉरेंटाइन की हिदायत दी गई। आज इनमें से एक महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस महिला को कोविड-19 हॉस्पिटल भेज दिया गया।