अजमेर में 22वां फाल्गुन महोत्सव 1 मार्च को

22nd Falgun mahotsav in Ajmer on March 1
22nd Falgun mahotsav in Ajmer on March 1

अजमेर। स्मार्ट सिटी अजमेर में 22वां फाल्गुन महोत्सव 1 मार्च को जवाहर रंगमंच पर आयोजित किया जा रहा है। दोपहर 1.30 बजे महोत्सव शुरु होगा। हर वर्ष की भांति इस बार भी महोत्सव में हंसी की फुहारें खूब बरसेंगी। महोत्सव के सम्बध में गुरुवार को स्वामी कॉम्पलेक्स रसोई बैंक्वट हॉल में बैठक आयोजित की गई जिसमें समिति से जुड़े सदस्य उपस्थित रहे।

अजमेर में फागुन महोत्सव हर साल होली के दिन आयोजित किया जाता है। यह कार्यक्रम अजमेर के पत्रकार, कलाकार, रंगकर्मी और समाज के विभिन्न वर्गों के प्रयोगधर्मी मिलकर आयोजित करते हैं।

इस कार्यक्रम में इस बार भी सबसे पहले शुभंकर की स्थापना की जाएगी। फाग नृत्य, गीत पेश किए जाएंगे। देश, प्रदेश और अजमेर के तात्कालिक हालातों पर कटाक्ष करती झलकियां, नाटिकाएं आदि प्रस्तुत की जाएंगी। फागुन समाचार, गुदगुदाते अवार्ड्स की प्रस्तुति भी होगी और सबके अंत में मूर्खाधिपति, महामूर्ख और मूर्ख मंडली का चयन किया जाएगा।

कार्यक्रम में आकर्षक पुरस्कार भी होंगे। कार्यक्रम में आने वाले दर्शकों को कूपन दिए जाएंगे। इनके आधार पर लकी ड्रॉ निकाला जाएगा। प्रथम पुरस्कार जोगर साइकिल दी जाएगी। इसके अलावा दस अन्य पुरस्कार भी दिए जाएंगे। कार्यक्रम में नगर निगम अजमेर और अजमेर विकास प्राधिकरण के अलावा अजमेर डेयरी का महत्त्वपूर्ण सहयोग मिलता है।