सिरोही के पावापुरी तीर्थ धाम मे फहराई गई 22वीं ध्वजा

सिरोही। राजस्थान में सिरोही जिले के श्री पावापुरी तीर्थ जीव मैत्रीधाम की 22 वां ध्वजारोहण मंगलवार को आर्चाय भगवंत रविरत्नसूरी एवं प्रन्यास प्रवर वैराग्यरत्न विजयजी की पावन निश्रा मे धूमधाम से हुआ।

ध्वजा का वरघोडा गाजते बाजते मुख्य द्वार पर पहुंचा ओर वहॉ पर आर्चाय भगवंत का सामैया हीना बेन ने किया। इस अवसर पर तीर्थ संस्थापक केपी संघवी परिवार के प्रमुख किशोर एच संघवी सहित सभी परिजन, अतिथि, ट्रस्टीगण एवं धर्मप्रेमी उपस्थित थे। आर्चायश्री ने ध्वजारोहण विधि करवा कर ध्वजा पर वाक्षेप प्रदान की उसके बाद सभी ने तीन प्रदक्षिणा लगाकर मंदिर व डेरीयो पर पहुंच कर कलश दण्ड की पूजा अर्चना कर नई ध्वजा फहराई।

मुख्य मंदिर श्री शंखेश्वर पार्श्वनाथ जिनालय पर के पी संघवी परिवार के कीर्ति भाई, नितिन भाई, अरविंद भाई, दिलीप भाई ने व महावीर स्वामी जल मंदिर पर तीर्थ के चेयरमेन किशोर एच संघवी, अमरीश भाई व समीर भाई ने गाजते बाजते ध्वजा फहराई।

आचार्यश्री ने हित शिक्षा देते हुए कहा कि केपी संघवी परिवार का प्रबल पुण्य होने से देश में एक ऐसा तीर्थ एवं जीवदया का धाम बना हैं जिसके दर्शन के लिए 21 साल में 76 लाख से अधिक यात्रियों का आगमन हुआ।