कोरोना वायरस से केरल में 2421 संदिग्ध निगरानी में

2421 suspects under surveillance in kerala by coronavirus

तिरुवनंतपुरम। केरल में चीन से आये तीन लोगों के घातक नये कोरोना वायरस से संक्रमित होने का मामला सामने आने के बाद अब राज्य में 2421 लोगों पर निगरानी रखी जा रही है।

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बुधवार को बताया कि निगरानी वाले लोगों में से 100 को राज्य के विभिन्न अस्पतालों में अलग बने वार्डाें में रखा गया है। उन्हाेंने कहा कि 190 लोगों की रक्त में से 118 की रक्त जांच को अलप्पुझा स्थित वायरोलॉजी संस्थान में भेजा गया जिसमें से 100 के परिणाम नकारात्मक पाये गये।

सूत्रों ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग पुणे स्थित राष्ट्रीय वायरोलॉजी संस्थान की रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं जहां कुछ लोगों के रक्त नमूने जांच के लिए भेजे गये है।

इस बीच स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा ने केंद्र सरकार से घातक कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए स्वास्थ्य केंद्रों में सुविधायें बढ़ाने को लेकर और धनराशि से मदद करने की अपील की है।

स्वास्थ्य मंत्री ने चीन से केरल लौटने के बाद विदेश भागे दो लोगों का पता लगाने के लिए जांच करने का आदेश दिया है। दोनों लोग 15 जनवरी को केरल पहुंचे थे और रविवार को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों काे सूचित किये बगैर विदेश भाग गये।