गुजरात : ट्रक पलटने से दूल्हे के माता पिता समेत 27 बारातियों की मौत

25 of Marriage Party Killed After truck Falls Into Drain in Bhavnagar
25 of Marriage Party Killed After truck Falls Into Drain in Bhavnagar

भावनगर। गुजरात में भावनगर जिले के उमराडा क्षेत्र में मंगलवार को एक ट्रक के पलट जाने के कारण उसमें सवार 27 लोगों की मौत हो गई। मारे गए लोगों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे हैं। हादसा राजकोट-भावनगर हाईवे पर हुआ।

पुलिस अधीक्षक एएम सैय्यद ने बताया कि सुबह पालीताना से बारात लेकर जा रहा एक ट्रक गेंडिया नाले के पुल पर अचानक बेकाबू होकर पलट गया। इस हादसे में ट्रक में सवार 27 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।

सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई और भावनगर से 108 की 5 टीमें मौके पर पहुंची और जख्मियों को नजदीकी अस्पताल में भेजा गया। साथ ही मौके पर मौजूद और आसपास के लोगाें ने रेस्क्यु में मदद की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके हादसे पर शोक जाहिर किया है। उन्होंने लिखा कि गुजरात के रांघोला के करीब हुए इस हादसे में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति शोक जाहिर करता हूं। हादसा बेहद दुर्भाग्यपूर्ण और दुखद है। जख्मियों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार ने मृतकों के परिवार वालों को 4-4 लाख रुपए की मदद देने और घायलों का मुफ्त इलाज कराने की बात कही है।

दूल्हे से छिपाई ये बात

इस हादसे में दूल्हे के माता-पिता की भी मौत हो गई। लेकिन यह बात छिपाकर उसकी शादी कराई गई। परिवार वालों के मुताबिक जहां शादी तय हुई थी वहां दो सगी बहनों की एक साथ शादी हो रही थी। एक शादी रोकने पर दूसरी भी रोकनी पड़ती इसलिए हादसे के बारे में दूल्हे को नहीं बताना ही उचित समझा गया।