सीरिया के पूर्वी घौता में 48 घंटों में 250 की मौत : मानवाधिकार समूह

250 dead in 48 hours in Eastern Ghoura Syria: Human Rights Group

250 dead in 48 hours in Eastern Ghoura Syria: Human Rights Group

दमिश्क : ब्रिटेन स्थित सीरियन ऑब्जर्वेटरी ऑफ ह्यूमन राइट्स (एसओएचआर) ने मंगलवार को कहा कि सीरिया के पूर्वी घौता इलाके में हुए हवाई हमलों और गोलाबारी में पिछले 48 घंटों में कम से कम 250 नागरिकों की मौत हो गई।

समूह ने इसे पिछले कुछ वर्षो में अब तक का सबसे भीषण हमला करार दिया है। मृतकों में 58 बच्चे और 42 महिलाएं शामिल हैं।

सीएनएन के मुताबिक, सीरियाई सेना द्वारा विद्रोहियों के नियंत्रण वाले हमौरिया कस्बे में सोमवार को किए गए हवाई हमलों और गोलाबारी में 100 से भी अधिक लोग मारे गए और 1,200 अन्य घायल हो गए।

एसओएचआर कार्यकर्ताओं और निवासियों के अनुसार यह निरंतर बमबारी के बीच रहने जैसा है। मानवाधिकार समूह ने कहा कि मंगलवार को कम से कम 106 नागरिकों की मौत हो गई।

यह हैं लिप टू लिप किस करने का सबसे अच्छा तरीका, देखें वीडियो

समूह ने कहा कि इस हमले में मृतकों का आंकड़ा 2013 में पूर्वी घौता में हुए कथित रसायनिक हमले के बाद से सबसे ज्यादा है। 2013 के हमले में करीब 1,400 लोगों की जान चली गई थी।

यह हैं लिवर ख़राब होने के प्रमुख लक्षण

पूर्वी घौता स्थित अस्पताल के निदेशक और बाल रोग विशेषज्ञ अमानी बलौर ने कहा, “ये घौता में हमारी जिंदगी के सबसे बुरे दिन हैं। घौता में हम पर पिछले पांच सालों से हवाई हमले किए जा रहे हैं और यह हमारे लिए कोई नई बात नहीं है..लेकिन हमने इससे बुरी स्थिति नहीं देखी।”

दिशा पटानी ने कराया हॉट फोटोशूट, देखें वीडियो

सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, डॉक्टरों ने कहा कि वे घायलों के ईलाज के लिए रात दिन काम कर रहे हैं। सोमवार को पूर्वी घौता में कई चिकित्सा सेवाओं में रुकावट आने की जानकारी मिली है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE