काबुल में सिलसिलेवार धमाकों में 30 लोगों की मौत 23 घायल

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के पश्चिम हिस्से में नए साल के अवसर मनाए जा रहे जश्न के दौरान गुरुवार एक धार्मिक स्थल सिलसिलेवार धमाकों में कम से कम तीस लोगों की मौत हो गई और 23 अन्य घायल हुए हैं।

यह धमाके किस प्रकार के थे इसका अभी पता नहीं चल सका है लेकिन प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कारते सखी क्षेत्र के आसपास कम से कम तीन बार मोटार्र दागे गए।

अफगान सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने धमाकों में छह लोगों के मारे जाने और 23 अन्य के घायल होने की पुष्टि की है। मृतकों में महिलाओं और बच्चों की संख्या अधिक बताई जा रही है।

एक प्रत्यक्षदर्शी मोहम्मद जाफर ने कहा कि हमने सुबह 9:30 बजे जमाल मीना के पास एक बड़े धमाके की आवाज सुनाई दी इसके बाद कोर्ट-ए-सखी इलाके में लगातार दो धमाके हुए। धमाकों के समय लोगों नवरोज का त्योहार मना रहे थे।

उन्होंने बताया कि नव वर्ष जश्न के लिए इलाके में यातायात रोक दिया गया था, लेकिन धमाके के समय लोगों भारी धार्मिक स्थल की ओर जा रही थी। घटना स्थल पर एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने कई चेतावनी भी जारी किए थे।

घटना का विस्तृृृृत विवरण अभी मिल नहीं पाया है। पुलिस और बचाव दल और सुरक्षा बल भी घटना स्थल पर पहुंच गए है। अभी तक किसी भी व्यक्ति या समूह ने इन धमकों की जिम्मेदारी नहीं ली है।