दौसा जिले में राजस्थान रोडवेज की बस पलटने से 30 लोग घायल

30 people injured in road accident in Dausa district of Rajasthan state road transport bus
30 people injured in road accident in Dausa district of Rajasthan state road transport bus

जयपुर। राजस्थान के दौसा जिले के राजगढ के पास आज रेलवे फाटक पर खडी राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की बस के अचानक पीछे सरकने के दौरान असंतुलित होकर पलट जाने से 30 यात्री घायल हो गए।

हादसे में घायल हुए लोगों को बस के शीशे तोड कर बाहर निकाला गया। घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है जिनमें से अधिकांश को प्राथमिक उपचार के बाद छुटटी दे दी गई, जबकि गंभीर रूप से घायल बस के परिचालक झब्बू राम को पहले राजगढ के अस्पताल ले जाया गया जहां से उसकी हालत गंभीर होने के बाद जयपुर रैफर कर दिया गया।

हादसा होते ही वहां चीख पुकार मच गई ओैर यात्रियों में बस से बाहर निकलने के लिए अफरा तफरी मच गई। इस दौरान ग्रामीणों ने बस के आगे पीछे के शीशे तोडकर यात्रियों को बाहर निकाला।

बस चालक सावंरलाल सैनी के अनुसार रैणी से जयपुर की ओर आ रही यह बस बांदीकुई सड़क मार्ग पर औद्योगिक क्षेत्र में स्थित रेलवे फाटक बंद होने के कारण गीयर में खडी थी। इसी दौरान बस का गीयर किसी कारण से हट गया और बस पीछे की ओर सरकने लगी।

बस चालक ऐसी स्थिति में बस के पीछे खडे वाहनों को बचाने के प्रयास में बस ढलान में उतार रहा था तभी नाले में पलट गई पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।