भावनगर में बारातियों से भरा ट्रक पलटने से 31 की मौत, 45 घायल

31 killed, 45 injured in road accident in Bhavnagar
31 killed, 45 injured in road accident in Bhavnagar

भावनगर। गुजरात में भावनगर जिले के उमराडा क्षेत्र में मंगलवार को बारातियों से भरे एक ट्रक के पुल से पलट जाने से 31 लोगों की मौत हो गई तथा 45 से अधिक लोग घायल हो गए।

पुलिस अधीक्षक एएम सैयद ने बताया कि सुबह पालीताना तालुका के अनिडा गांव से गढडा तालुका के टाटम गांव की ओर बारात लेकर जा रहा ट्रक रंधोला के निकट गेंडिया नाले के पुल पर अचानक बेकाबू होकर पलट गया।

हादसे में ट्रक सवार 12 महिलाओं सहित 31 लोगों की मौत हो गई। जिसमें से 25 लोगों की मौके पर और छह अन्य लोगों की अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। हादसे में घायल 45 से अधिक लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने इस सड़क हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने भीषण सड़क हादसे में जान गंवाने वाले नागरिकों के प्रति दुख व्यक्त किया और परिवार के प्रति समवेदना जतायी। मुख्यमंत्री ने दुर्घटना में जान गंवाने वाले प्रत्येक नागरिक के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से चार-चार लाख रुपए की सहायता देने की घोषणा की है।

उन्होंने जिले के स्वास्थ्य एवं प्रशासन विभाग को दुर्घटना में घायल लोगों का तत्काल उपचार सुनिश्चित करने निर्देश दिया हैं। मृतकों के शव परिवारजनों को शीघ्र सौंपने और घटना की जांच कराने का आदेश दिया हैं। मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिवारजनों को सांत्वना देते हुए मृतकों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की है।