कोरोना के बढ़ते केसेज के बीच सिरोही से ‘नेगेटिविटी’ का ‘पॉजिटिव’ समाचार

Corona update
Corona update

सिरोही। सिरोही जिले में जहां बुधवार को कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या 70 हो गई वहीं 4 केस रिकवर भी हो गए। इस तरह कोरोना के कुल एक्टिव केसेस की संख्या 64 रह गई है। 

सीएमएचओ डॉ राजेश कुमार के अनुसार की सूचना के अनुसार जिले में पूर्व में नेगेटिव आये 5 में से 4 केस की लगातार दूसरी रिपोर्ट भी नेगेटिव आने से 4 केस रिकवर्ड हो गए हैं। लेकिन इसमें किसी को डिस्चार्ज नहीं किया गया है। नवाखेड़ा का जो पहला केस पॉजिटिव आया था उसे आज 14 दिन पूर्ण होने पर डिस्चार्ज किया जाएगा। शेष 3 को भी 14 दिन हो जाने और डिसचार्ज कर दिया जाएगा।

सिरोही जिले में 7 मई को पहला कोरोना केस डिटेक्ट हुआ था। इसके बाद 14 दिनों में इनकी संख्या 70 हो गई है लेकिन सुखद समाचार ये है कि पहले केस के 14 वे दिन ही 4 केसेज की लगातार दो रिपोर्ट नेगेटिव आ गई है। आईसीएमआर के प्रोटोकॉल के अनुसार ये केस अब रिकवर्ड केस कहलायेंगे। जिन्हें यहाँ से डिस्चार्ज किया जाएगा उन्हें 28 दिन के लिए फिर कोरेण्टाइन किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि भारत सरकार की नई गाइडलाइन में माइल्ड सिम्प्टोमेटिक पॉजिटिव केसेज को होम आइसोलशन पर रखने का संशोधित आदेश 10 मई को जारी किया गया है। 18 मई को केंद्र सिरका ने फिर अपनी गाइडलाइन में इसका जिक्र किया है। सिरोही में भी अधिकांश असिम्प्टोमेटिक केसेज है, जिन्हें 10 मई के आदेश के मापदंड पूर्ण करने पर होम करके चिकित्सालयों पर भार कम किया जा सकता है।

यह भी पढें
मुंबई से लौटीं युवतियों का क्वारंटाइन सेंटर में डांस से धमाल, बीयर की डिमांड
कांग्रेस विधायक आदिति सिंह बस पर सियासत को लेकर अपनी ही पार्टी पर बरसीं
अन्य राज्यों से घर लौट रहे लोगों से अपने ही बनाने लगे हैं दूरी
वैश्विक रैंकिंग में पांच पायदान फिसला दिल्ली हवाई अड्डा
अपनी फ्रेंड यूलिया वंतूर को लांच करेंगे सलमान खान