लूट-डकैती के मामले में मध्यप्रदेश के 4 कुख्यात हिस्ट्रीशीटर बूंदी में अरेस्ट

Verified Apps to watch T20 World Cup 2022 Live Stream

बूंदी। राजस्थान में बूंदी जिला पुलिस ने लूट डकैती में शामिल अंतरराज्यीय गिरोह का खुलासा कर मध्यप्रदेश के चार कुख्यात हिस्ट्रीशीटर बदमाशों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधीक्षक जय यादव ने बताया कि निवासी गिरोह के सरगना समेत चार कुख्यात हिस्ट्रीशीटर बदमाशों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि बदमाशों की गिरफ्तारी से राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र एवं कर्नाटक राज्यों की डेढ़ दर्जन से अधिक वारदातों का खुलासा हुआ है।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने मध्यप्रदेश के धार जिले में थाना टाण्डा क्षेत्र निवासी बदमाश भिसन सिंह (23), पिंटू भील (25), अनिल भील एवं शेरू भील (23) को गिरफ्तार किया है। थाना एरोड्रम इंदौर में डकैती के दो प्रकरणों में डेढ़ साल से फरार सरगना भिसन सिंह पर दस हजार रुपये का इनाम घोषित किया हुआ है।

यादव ने बताया कि थाना कापरेन निवासी दीपक बागड़ा के घर घुसे चार बदमाशों द्वारा हथियार की नोक पर लाखों के जेवरात और हजारों नगद रुपए की लूट के मामले का खुलासा करने के लिए पुलिस की विशेष टीम का गठन किया गया था।

उन्होंने बताया कि राजस्थान एवं बाहर के राज्यों के दो दर्जन से अधिक बदमाशों से पूछताछ की गई। 50 से अधिक सीसीटीवी कैमरों का विश्लेषण कर लगभग आठ हजार किलोमीटर की यात्रा तय की गई। जरायम पेशा अपराधियों के गांव में वेश बदल 20 दिन लगातार कैंप कर इन बदमाशों को गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों से की गई प्रारंभिक पूछताछ में कापरेन थाना क्षेत्र की दो वारदातों, थाना लाखेरी की एक, थाना निंबाहेड़ा चित्तौड़गढ़ की एक, विजयनगर की चार वारदातों, भीलवाड़ा के हमीरपुर रोड व स्वरूपगंज फाटक के पास, टोंक की एक, महाराष्ट्र के वर्धा, चन्द्रापुर अमरावती, सोलाहपुर, कर्नाटक के गुलमर्ग एवं गुजरात के अहमदाबाद, राजकोट व मोरबी की एक-एक वारदात का खुलासा हुआ।