उत्तर प्रदेश में प्रचंड गर्मी के बाद आंधी पानी का कहर, 4 की मौत

4 killed in rain storm in Uttar Pradesh
4 killed in rain storm in Uttar Pradesh

लखनऊ। प्रचंड गर्मी की मार झेल रहे उत्तर प्रदेश में कई क्षेत्रों में धूल भरी आंधी और बारिश ने राहत दी हालांकि तेज हवाओं से सैकड़ों पेड़ धाराशायी हो गए और अलग अलग क्षेत्रों में कम से कम चार लोगों की मृत्यु हो गई।

मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में आंधी और बारिश के आसार बरकरार है। अगले 24 घंटे में कई इलाकों में तेज रफ्तार हवायें चलने और बारिश का अनुमान है। हालांकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में गर्मी के तल्ख तेवर लोगों को परेशान करेंगे।

मंगलवार अलसुबह गोंडा, बलरामपुर और श्रावस्ती समेत कई क्षेत्रों में आंधी व पानी के कारण कई जगह बिजली के खंभे गिर पड़े। कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि भी हुई। श्रावस्ती में तेज आंधी के कारण कई जगह बिजली के खंभे गिर गए और बिजली की आपूर्ति ठप हो गई। पेड़ गिरने से कुछ स्थानों पर यातायात बाधित हुआ।

गोंडा के नवाबगंज क्षेत्र में आंधी बारिश से कई पेड़ गिर गए जिससे जाम के हालात पैदा हो गए। इससे पहले कल रात लखनऊ में आयी आंधी ने तपिश से मामूली राहत दिलाई जबकि कानपुर और उन्नाव में बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हुई।

आंधी-पानी के चलते कानपुर में दो और उन्नाव में दो लोगों की मृत्यु हो गई। कानपुर के चौबेपुर के एक बुजुर्ग की दीवार गिरने से मृत्यु हो गई जबकि शिवराजपुर में किशोर दब कर मृत्यु हो गई। उन्नाव के सफीपुर में बिजली गिरने से एक युवक और एक वृद्ध महिला की मौत हो गई।