ओडिशा के कारोबारी को ब्लैकमेल कर मांगी 40 लाख की फिरौती

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में ओडिशा के एक व्यापारी को कुछ लोगों ने पहले तो ब्लैकमेल किया, फिर जान से मारने की धमकी देकर 40 लाख रुपए की फिरौती मांगी है। व्यापारी ने इसे लेकर सोमवार को गोलबाजार थाने में मामला दर्ज कराया है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार ओडिशा के बेलपहाड़ निवासी मोहनलाल जैन ने ओडिशा की ही रहने वाली बेबी शर्मा, जयकिशन बाघ और बसंत साहू के खिलाफ जबरन वसूली की शिकायत दर्ज कराई है। मोहन का बेलपहाड़ में फैंसी सामान का थोक कारोबार है। वह 1993 से सत्य सांई समिति से जुड़ा है और सामाजिक गतिविधियों से जुड़े काम करता है।

उन्होंने बताया कि बेबी शर्मा ने उनका फायदा उठाया और जबरन उसके साथ आपत्तिजनक फोटो खींचकर पैसों की मांग की। बेबी पैसे नहीं देने पर उसे और उसके परिवार को जान से मारने की धमकी देने लगी।

बीते 18 मई को महिला और उसके दोनों साथी जबरन उसको रायपुर ले आए और रवि भवन के एक होटल में उसे रोका गया। देर रात महिला के साथी उसके पास पहुंचे और उससे पैसे देने की मांग करने लगे।

उसके बाद दूसरे दिन उसने रायपुर के एक कारोबारी से दो लाख रुपए मांगकर उन्हें दिया। बाकी की रकम के लिए बदमाश उसे ओडिशा के बलांगीर ले गए। वहां उसने अपने एक रिश्तेदार से सात लाख रुपए लेकर बदमाशों को दिए। पुलिस मामले की जांच कर रही है।