47 में प्रभारी सिर्फ चार जिलों में नियमित सीएमएचओ

four regular CMHOs in MP
four regular CMHOs in MP

SABGURU NEWS | भोपाल मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के कुल 51 जिलों में से 47 में इस समय मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) का पद प्रभारी अधिकारी संभाले हुए हैं।प्रदेश विधानसभा में आज कांग्रेस विधायक कमलेश्वर पटेल के एक सवाल के लिखित जवाब में लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री रुस्तम सिंह ने यह जानकारी दी।

मंत्री ने बताया कि प्रदेश में वर्तमान में चार नियमित एवं 47 प्रभारी सीएमएचओ कार्यरत है। अधिकारियों की कमी के कारण इस पद पर प्रभारी अधिकारी पदस्थ किए गए हैं।

मंत्री श्री सिंह ने स्वीकार किया है कि कार्य के प्रति लापरवाही एवं अनियमितता के कारण भोपाल के प्रभारी सीएमएचओ इसके पहले सीएमएचओ रीवा, विदिशा, होशंगाबाद में रहते हुए निलंबित हुए थे। जाँच की कार्यवाही चल रही है और अंतिम निर्णय होने पर उसके मुताबिक कार्यवाही की जावेगी।

लड़की के ऊपर झूठा इल्जाम लगाने पर लड़की ने की लड़के के की ये हालत || देखिये ये वीडियो

भोपाल में नियमित सीएमएचओ नियुक्त किए जाने की समयसीमा बताने से सरकार ने यह कहते हुए इंकार किया है कि यह पद पदोन्नति के माध्यम से भरे जाने का प्रावधान है, वर्तमान में उच्चतम न्यायालय में पदोन्नति के संदर्भ में प्रचलित प्रकरण के कारण लगभग दो साल से पदोन्नति कार्यवाही विलंबित है।

दुल्हन की हुई हेलीकप्टर से विदाई फिर जो हुआ उसे देखकर हो जायेगे आप हैरान || जानने के लिए देखिये ये वीडियो